- झारखंड में 56 नए इन्फेक्टेड केस मिले

- आधा दर्जन जिलों में अब 10 से भी कम बचे हैं सक्रिय केस

कोरोना अपडेट

कुल एक्टिव केसेज : 763

स्वस्थ हुए : 1121

मौत : 10

कुल मामले : 1895

रांची: राज्य में कोरोना से 10वीं मौत बुधवार को हुई। रिम्स में भर्ती एक महिला समेत दो मरीजों की मौत हो गई। इनमें से रामगढ़ के रजरप्पा का रहने वाला एक मरीज दो दिन पहले ही कोरोना संक्रमण से मुक्त हुआ था, लेकिन अन्य बीमारियों की वजह से उसकी मौत हो गई। वहीं टीबी मेनिनजाइटिस व कुछ अन्य जटिल बीमारियों से जूझ रही रांची के पिठौरिया क्षेत्र के मालसि¨रग की रहनेवाली 25 वर्षीय कोरोना संक्रमित महिला की भी मौत हो गई। उक्त महिला का पति भी कोरोना संक्रमित है, जिसका इलाज रिम्स के आइसोलेशन वार्ड में चल रहा है। इसी के साथ राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत का आंकड़ा बढ़कर 10 हो गया है।

नेगेटिव होने के बाद दूसरी मौत

अब तक झारखंड में कोरोना संक्रमित ऐसे दो लोगों की मौत हो चुकी है, जो मौत से पहले कोरोना के संक्रमण को मात दे चुके थे, लेकिन दूसरी बीमारियों की वजह से उनकी मौत हो गई। रामगढ़ के बुजुर्ग से पहले ¨हदपीढ़ी की भी एक महिला की मौत निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद हो गई थी।

कोडरमा से 24 नए मरीज मिले

इधर, जांच में तेजी आने के बाद बुधवार को 56 नए मरीजों की पहचान हुई। इनमें कोडरमा में 24, हजारीबाग में 19, पूर्वी सिंहभूम में 5, लोहरदगा में तीन, रांची व रामगढ़ में दो-दो तथा गुमला में एक नए मरीज की पहचान हुई। रांची के दोनों मरीज रिम्स में इलाजरत हैं।

चार जिलों में अब कोई केस नहीं

राज्य के चार जिलों में अब एक भी एक्टिव केस नहीं है। इनमें देवघर, साहिबगंज, दुमका तथा गोड्डा शामिल हैं। वहीं पलामू में महज एक सक्रिय केस रह गया है। दूसरी ओर राज्य में आधा दर्जन जिले ऐसे हैं, जहां 10 से कम सक्रिय केस रह गए हैं। इनमें गिरिडीह, गढ़वा, पलामू, लातेहार, खूंटी तथा बोकारो शामिल हैं।

Posted By: Inextlive