- कल्याणपुर के हॉस्पिटल में भर्ती महिला कोरेाना पॉजिटिव, 11 कर्मचारी और डॉक्टर क्वांरटीन

-शहर में कोरोना पेशेंट का आंकड़ा 800 के पार पहुंचा, वहीं रिकवरी रेट 60 फीसदी के ऊपर

KANPUR: कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। वेडनसडे को सरकारी और प्राइवेट लैब से मिलाकर 59 नए पेशेंट मिले। इसमें सिविल लाइंस से दो पेशेंट शामिल हैं। इसके अलावा कल्याणपुर के लाइफट्रॉन हॉस्पिटल में भर्ती गोविंद नगर की महिला को भी कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि होने के बाद हड़कंप मच गया। हेल्थ डिपार्टमेंट को सूचना देने के बाद महिला के संपर्क में आए नर्सिंग स्टाफ और इलाज करने वाले डॉक्टर समेत कुल 12 लोग क्वारंटीन हो गए। इसके अलावा 17 मरीजों को भी निगरानी में रखा गया है। हांलाकि शाम तक महिला को आइसोलेट नहीं किया जा सका। वहीं प्राइवेट लैब से पॉजिटिव आए संक्रमितों को कांशीराम, रामा और हैलट हॉस्पिटल में आइसोलेट किया गया है।

कहां से मिले नए संक्रमित

गोविंदनगर- 1

सिविल लाइंस-2

स्वरूप नगर-1

लालबगंला-1

जनरलगंज-1

केशवनगर-1

---------------

28 को किया गया डिस्चार्ज

शहर में जितनी तेजी से नए कोरोना संक्रमित पेशेंट मिल रहे हैं। उतनी ही तेजी से पेशेंट कोरोना से जंग जीत भी रहे हैं। वेडनसडे को भी अलग अलग कोविड हॉस्पिटलों से 28 कोरोना पेशेंट्स की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया। 9 पेशेंट काशीराम हॉस्पिटल से,11 रामा मेडिकल कालेज से और 8 पेशेंट एलएलआर हॉस्पिटल से डिस्चार्ज किए गए। इसी के साथ अब तक कुल 479 पेशेंट्स कोरोना से ठीक होकर घर जा चुके हैं। अनलॉक में ही अब तक 175 पेशेंट ठीक हो चुके हैं। रिकवरी रेट भी अब 60 परसेंट के पार चला गया है।

नहीं बढ़ रही सैंपलिंग

लगातार नए केसेस मिलने के बाद भी सैंपलिंग की रफ्तार बढ़ती नहीं दिख रही है। वेडनसडे को भी हेल्थ डिपार्टमेंट की ओर से 474 सैंपल जांच के लिए कोविड लैब भेजे गए। इसमें 160 पूल सैंपल, 132 सैंपल क्वारंटीन सेंटर से, 20 हॉटस्पॉट की रैंडम सैपलिंग के जरिए और 112 अन्य सैंपल शामिल हैं।

-----------

474 सैंपल जांच के लिए कोविड लैब भेजे

160 पूल सैंपल हैं इनमें

132 सैंपल क्वारंटीन सेंटर से लिए गए

20 सैंपल हॉटस्पॉट की रैंडम सैपलिंग के जरिए

112 अन्य सैंपल भी

Posted By: Inextlive