क्त्रन्हृष्ट॥ढ्ढ: चुटिया निवासी बीजेपी नेता मदन सिंह के बेटे समेत तीन बच्चों के छह किडनैपर्स को सिविल कोर्ट के जज एसएस प्रसाद की अदालत ने उम्रकैद की सजा सुनाई है. साथ ही सभी दोषियों को एक-एक हजार रुपए का जुर्माना भी भरना है. अदालत ने जिन अभियुक्तों को सजा सुनाई है, उनमें सुजीत कुमार उपाध्याय उर्फ बिट्टू पांडेय, ब्रजेश कुमार उर्फ छोटू, गोविंद सिंह उर्फ रजनीश चौधरी, रणविजय सिंह, अशोक सुंडी व वीरेंद्र शामिल हैं. मामला नगड़ी थाना कांड संख्या 93-17 से संबंधित है. सभी अभियुक्तों ने अपहरण के एवज में 20 करोड़ रुपए की फिरौती मांगी थी.

17 दिन बाद मुक्त हुए थे बच्चे

पांच सितंबर 2017 को दोषियों ने चुटिया थाना क्षेत्र निवासी भाजपा नेता मदन सिंह के बेटे शिवम सिंह(15 वर्ष), गौरव सिंह (16 वर्ष) व अभिषेक उर्फ सैंकी(25 वर्ष) का अपहरण कर लिया था. कार्रवाई करते हुए 17 दिन बाद यानी 23 सितंबर 2017 को पुलिस ने अपहृत तीन छात्रों को चाईबासा से मुक्त करा लिया था. इस मामले में 14 अपराधियों को अरेस्ट किया गया था. पुलिस ने इनकी तलाश के लिए एसआईटी का गठन किया था.

नगड़ी में मिली थी बच्चों की कार

घटना के वक्त शिवम संत कोलंबस स्कूल में सातवीं व गौरव नौवीं के स्टूडेंट थे. दोनों मौसेरे भाई हैं. वहीं बेड़ो निवासी सैंकी दूर का रिश्तेदार है. अपहरणकर्ताओं ने मदन सिंह को फोन कर 20 करोड़ रुपए की फिरौती मांगी थी. उन्होंने कहा था कि पैसे तैयार रखो, दोबारा फोन करूंगा. मदन सिंह ने बताया था कि शिवम और गौरव शिक्षक दिवस कार्यक्रम में स्कूल में थे. एक फोन आया और शिवम कार में गौरव को लेकर बहू बाजार चौक के पास गया. वहां सैंकी मिला. देर रात तक नहीं लौटे तो पुलिस को सूचना दी. तीनों का मोबाइल बंद था. अंतिम लोकेशन नगड़ी का था.

Posted By: Prabhat Gopal Jha