-भोजन-पानी की व्यवस्था के बाद रवाना की गई ट्रेन

-मुंबई से बिहार जा रही थी तीन श्रमिक स्पेशल ट्रेन

PRAYAGRAJ: मुंबई से बिहार जा रही तीन श्रमिक स्पेशल ट्रेन कुछ अंतराल पर छिवकी स्टेशन पर सोमवार की दोपहर पहुंची। ट्रेन के रुकते ही प्रवासी यात्रियों ने हंगामा शुरू कर दिया। यात्रियों ने भोजन बांट रहे रेलवे स्टाफ से खाने की पैकेट व पानी की बोतले छीन ली। जिससे वहां भगदड़ मच गई। लगभग छह हजार प्रवासियों की भीड़ से पूरा स्टेशन खचाखच भरा गया था। हंगामा होता देख मौके पर डीआरएम अमिताभ ने पहुंचकर एसडीएम और सीओ को सूचना दी। हंगामे की सूचना पर नैनी पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। यात्रियों के खाने-पीने की व्यवस्था के बाद कुछ घंटों के अंदर ट्रेन को स्टेशन से रवाना कर दिया गया।

स्टेशन पर खचाखच थी भीड़

बता दें कि छिवकी स्टेशन पर सोमवार को तीन श्रमिक स्पेशल ट्रेने कुछ अंतराल पर पहुंची। तीनों ट्रेन में लगभग छह हजार से अधिक प्रवासियों की भीड़ थी। ट्रेन में बैठे लोग ट्रेन से उतरते ही स्टेशन के बाहर आ गए। प्रवासियों की भीड़ से पूरा स्टेशन खचाखच भरा हुआ था। इस दौरान कुछ प्रवासी यात्रियों ने भोजन का पैकेट बांट रहे रेलवे स्टॉफ से पैकेट छीन लिया, जिससे अफरा-तफरी मच गई। हंगामा देख मौके पर डीआरएम अमिताभ पहुंच गए। उन्होंने पहले खुद समझाने का प्रयास किया, लेकिन कोई मानने को तैयार नही था। हंगामा बढ़ता देख डीआरएम ने सूचना एसडीएम करछना आकांक्षा राणा और सीओ करछना आशुतोष तिवारी को दी।

खाने-पीने की व्यवस्था के बाद रवाना हुई ट्रेन

हंगामा कर रहे प्रवासी यात्रियों की मांग थी कि उनके खाने-पीने की व्यवस्था के साथ जल्द से जल्द उनकी ट्रेनों को यहां से रवाना किया जाय। मौके पर मौजूद रेलवे अधिकारियों ने यात्रियों को भोजन के पैकेट व पानी की व्यवस्था कराने के बाद एक के बाद एक ट्रेन को कुछ घंटों के अंदर रवाना कर दिया।

स्टेशन पर भीड़ अधिक थी। ऊपर से तीन ट्रेन के साथ आ गई। प्रवासी यात्री खाने-पीने की व्यवस्था की मांग कर रहे थे, व्यवस्था होने के बाद आधा घंटे के अंदर तीनों ट्रेनों को छिवकी से रवाना कर दिया गया।

आशुतोष तिवारी, सीओ करछना

Posted By: Inextlive