RANCHI:राज्य क्भ् जून तक म्00 लाइन मैन की बहाली प्रक्रिया शुरू की जाएगी। बिजली बोर्ड को पूरी तरह से प्रोफेशनल बनाया जाएगा। राज्य के किसी भी उपभोक्ता को बिजली कटौती की शिकायत नहीं करनी पड़ेगी। ये बातें मुख्यमंत्री रघुवर दास ने जमशेदपुर के बागुनहातु स्टेडियम में कहीं। वे रविवार को झारखण्ड बिजली वितरण निगम लिमिटेड योजना के जमशेदपुर क्षेत्र में कंस्ट्रक्शन डेवलपमेंट के उद्घाटन समारोह में बोल रहे थे।

तीन साल में पावर हब

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि राज्य सरकार बिजली उत्पादन के क्षेत्र में वर्ष ख्0क्9 तक झारखण्ड को पावर हब बनाने की दिशा में काम कर रही है। उन्होंने कहा कि ख्0क्9 तक झारखण्ड अपनी जरूरतों को पूरा करने के साथ-साथ देश को भी बिजली देगा।

ब्000 मेगावाट उत्पादन बढ़ेगा

सीएम ने कहा कि एनटीपीसी के साथ झारखण्ड विद्युत बोर्ड एक ज्वाइंट वेंचर बनाकर ब् हजार मेगावाट बिजली उत्पादन करेगा। उन्होंने कहा कि विकास के लिए नियमित बिजली एक चुनौती है और इस चुनौती को हमारी सरकार ने स्वीकार किया है। वर्ष ख्0क्8 तक झारखण्ड का कोई भी क्षेत्र ऐसा नहीं रहेगा, जहां बिजली की सुविधा उपलब्ध न हो।

बिजली बिल का करें भुगतान

उन्होंने लोगों से अपील की किवे सभी बिजली बिल का भुगतान अवश्य करें। बिजली बोर्ड जनता का ही है। जब अन्य राज्यों में बिजली बोर्ड मुनाफे में काम कर रह हैं, तो कोयला संसाधन से भरपूर झारखण्ड में भी हम सब मिलकर इसे संभव बनाएंगे। ट्रांसफार्मर से जितनी बिजली का उत्पादन एवं वितरण होता है, उतना उपभोक्ताओं से राशि लाना बिजली बोर्ड के जुनियर इंजीनियर, एग्जीक्यूटीव इंजीनियर की जिम्मदारी है।

गांव होंगे रौशन

मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में दीनदयाल उपाध्याय योजना के तहत बिजली देने का काम चल रहा है। उन्होंने लोगों से अपील की विकास के काम में लोग बढ़-चढ़ कर अपनी सहभागिता दिखायें। जनता अन्डर ग्राउण्ड केबलिंग के कार्य में जितना सहयोग करेगी, उतनी जल्दी से काम होगा और बिजली कटौती से निजात मिल सकेगी। मौके पर जमशेदपुर सांसद विद्युत वरण महतो, पोटका विधायक मेनका सरदार, उपायुक्त अमिताभ कौशल, एसएसपी अनूप टी मैथ्यू समेत विभागीय पदाधिकारियों के अलावा बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

Posted By: Inextlive