RANCHI : जिस तेजी से पारा चढ़ रहा है, उसी हिसाब से बिजली भी 'दर्द दे रही है। सिटी में हर दिन बिजली की आंखमिचौली जारी है। घंटों-घंटों तक बिजली गुल रह रही है तो लोड शेडिंग का भी सिलसिला थम नहीं रहा है। गुरुवार को आधे शहर में सात घंटे तक लगातार बिजली गुल रही.कोकर, लालपुर, रातू रोड, राजभवन, इंद्रपुरी, किलबर्न कॉलोनी, हिनू, मोरहाबादी, टैगोर हिल, जेल रोड डोरंडा जैसे इलाकों में सुबह से शाम पांच बजे तक बिजली के लिए बाशिंदें तरसते रहे। राजधानी रांची में बेहिसाब पावर कट ने सरकार के 24 घंटे बिजली देने के दावे की पोल खोलकर रख दी है।

चल रहा मेंटनेंस वर्क

इलेक्ट्रिसिटी डिपार्टमेंट के मुताबिक, लाइन मेंटनेंस का काम चल रहा है। इसके अलावा लोकल फॉल्ट के कारण भी बिजली की लोड शेडिंग की जा रही है। गुरुवार को भी सात घंटे तक कुछ इलाकों में इसी वजह से पावर कट रहा। आगे भी कुछ दिनों तक ऐसी स्थिति बनी रहेगी, जबतक कि मेंटनेंस वर्क पूरा नहीं हो जाए। लेकिन सवाल यहां ये उठता है कि सालों भर जब मेंटनेंस वर्क चलता रहता है तो फिर गर्मी में ही घंटों-घंटों पावर कट क्यों हो रही है?

300 मेगावाट बिजली की सप्लाई

ऐसा भी नहीं है कि रांची सिटी को जरूरत के हिसाब से बिजली नहीं मिल रही है। इन दिनों 300 मेगावाट फुल लोड बिजली की सप्लाई हो रही है, जो यहां की जरूरतों के हिसाब से सही है, फिर भी पावर कट का सिलसिला थम नहीं रहा है। गुरुवार को नामकुम, हटिया और कांके तीनो ग्रीड में फुल लोड बिजली रही।

इन इलाकों में रहा पावर कट

गुरूवार को कोकर, हैदर कॉलोनी, चेशायर होम, बरियातू रोड, लालपुर, रातू रोड, राजभवन, इंद्रपुरी, किलबर्न कॉलोनी, हिनू, मोरहाबादी, टैगोर हिल, जेल रोड और डोरंडा में पावर कट ने लोगों को खूब रुलाया। यहां दिन के 11 बजे जो बिजली गई तो शाम पांच बजे ही इसके दर्शन हुए। ऐसे में चढ़ती गर्मी और पानी संकट ने लोग परेशान रहे।

Posted By: Inextlive