-जिला बार एसोसिएशन के चुनाव में 80 फीसदी हुआ मतदान, आज होगी मतगणना

ALLAHABAD: जिला बार एसोसिएशन के चुनाव में गुरुवार को झमाझम वोट पड़े। सुबह से ही वकीलों की लंबी लाइनें लगी रहीं। सुबह से शुरू हुआ वोटिंग सिलसिला शाम पांच बजे तक चलता रहा। इस दौरान सुरक्षा के मद्देनजर कचहरी परिसर के चप्पे-चप्पे पर भारी पुलिस बल मौजूद रहा। मतगणना शुक्रवार को सुबह आठ बजे से होगी।

दिखा जबरदस्त उत्साह

गुरुवार सुबह दस बजे से शुरू हुई वोटिंग शाम पांच बजे तक चली। इस बीच 80 फीसदी मतदाताओं ने वोट डाला। चुनाव के दौरान उम्मीदवारों से लेकर मतदाताओं में जबरदस्त उत्साह रहा। शांतिपूर्ण मतदान हो इसके लिए पुलिस, पीएसी और आरएएफ के जवान सुरक्षा का मोर्चा संभाले रहे। हालांकि चुनाव के दौरान कुछ प्रत्याशी समर्थकों के बीच कई बार बहस हुई, लेकिन वरिष्ठों ने मामला शांत करा दिया। डीएम, एसएसपी और जिला जज भी चुनाव पर नजर रखे रहे।

शुरुआती दौर में धीमा रहा मतदान

चुनाव के शुरुआती दौर में मतदान धीमा रहा, लेकिन मौसम बेहतर होते ही मतदाताओं की भीड़ मतदान केन्द्र की तरफ बढ़ने लगी। गर्मी और उमस भी वकीलों के उत्साह पर बाधा नहीं डाल सकी। संघ भवन समेत अन्य कक्षों में बने क्भ् मतदान केन्द्रों पर वोट डालने वाले अधिवक्ताओं की लाइनें लगी रहीं। दोपहर एक बजे तक करीब भ्0 प्रतिशत मतदान हुआ तो शाम पांच बजते-बजते यह आंकड़ा 80 फीसदी तक पहुंच गया। वोटिंग के साथ ही चुनाव में किस्मत आजमा रहे प्रत्याशियों का भाग्य मतपेटियों में कैद हो गया है। चुनाव अधिकारी इंद्रदेव द्विवेदी ने बताया कि लगभग 80 प्रतिशत अधिवक्ताओं ने अपने मतों का प्रयोग किया। वोटों की गिनती शुक्रवार सुबह आठ बजे से होगी जिसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है।

एक नजर में चुनाव

मतदाता - ब्भ्क्8

मतदान- फ्ब्87

प्रत्याशी- 90

पद - क्8

पदवार प्रत्याशी

अध्यक्ष- 7

उपाध्यक्ष- क्फ्

मंत्री- क्ख्

संयुक्त मंत्री- 8

कोषाध्यक्ष- क्क्

ऑडीटर- भ्

लाइब्रेरियन- 8

कार्यकारिणी सदस्य- ख्भ्

Posted By: Inextlive