83 साल के बुजुर्ग ने खुद को गोली से उड़ाया

- बाथरूम में अपनी रिवाल्वर को कनपटी से सटाकर मारी गोली

- हॉस्पिटल में भर्ती बुजुर्ग पत्नी से बात न होने पर थे दुखी

LUCKNOW :

महानगर के शालीमार गैलेंट अपार्टमेंट में रहने वाले वकील के बुजुर्ग पिता ओमप्रकाश सिंह (83) ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। बेटे का कहना है कि अस्पताल में भर्ती मां से फोन पर बात न होने के चलते पिता दुखी थे और देररात बाथरूम में जाकर लाइसेंसी रिवाल्वर से खुद को दाहिनी कनपटी पर गोली मार ली। पुलिस भी बुजुर्ग की मौत को आत्महत्या ही मान रही है।

22 सितंबर को हरदोई से आए थे

महानगर इंस्पेक्टर ने बताया कि महानगर के शालीमार गैलेंट अपार्टमेंट की छठी मंजिल पर बने फ्लैट नंबर 604 में वकील अजय कुमार सिंह अपने परिवार के साथ रहते हैं। वह मूलरूप से हरदोई के रहने वाले हैं। उनके पिता ओमप्रकाश 22 सितंबर को हरदोई से बेटे अजय के पास आए थे। ओम प्रकाश की पत्नी चंद्रा सिंह के कूल्हे में फ्रैक्चर के चलते उनका ऑपरेशन एक निजी अस्पताल में हुआ था और वह मौजूदा समय में अस्पताल में भर्ती हैं।

बाथरूम में खून से लथपथ मिले

अजय ने पुलिस को बताया कि गुरुवार रात करीब 11 बजे के आसपास परिवार के सभी लोग अपने कमरे में लेट थे। इसके कुछ ही देर बाद उन लोगों को पिता के कमरे के बाथरूम से गोली चलने की आवाज सुनाई दी। वह लोग दौड़कर बाथरूम पहुंचे तो देखा कि वह खून से लथपथ पड़े थे और पास में उनकी लाइसेंसी रिवाल्वर पड़ी थी। सूचना मिलते ही मौके पर महानगर पुलिस पहुंच गई।

डॉक्टरों ने मृत घोषित किया

महानगर पुलिस ओमप्रकाश को परिवारीजनों के साथ मिड लैंड अस्पताल लेकर पहुंची, जहां डाक्टरों ने उनको देखते ही मृत घोषित कर दिया। ओमप्रकाश की दाहिनी कनपटी पर गोली लगी थी और गोली कनपटी के आरपार निकल गई थी।

पत्नी से बात न होने से थे परेशान

ओमप्रकाश के बेटे अजय ने पुलिस को बताया कि उनकी मां चंद्रा सिंह अस्पताल में भर्ती हैं। पिता ने गुरुवार को उन्हें फोन कर मां से बात कराने के लिए कहा था। उन्होंने बताई कराई, लेकिन मां से ठीक से बात नहीं हो सकी। इसको लेकर पिता डिप्रेशन में आ गए और उन्हें मां की चिंता सताने लगी। यही वजह है कि डिप्रेशन में आकर ओमप्रकाश ने देररात लाइसेंसी रिवाल्वर से गोली मार ली।

रिवाल्वर को पुलिस ने कब्जे में लिया

इंस्पेक्टर महानगर ने बताया कि घटना में इस्तेमाल ओमप्रकाश की लाइसेंसी रिवाल्वर को कब्जे में ले लिया गया है। रिवाल्वर में सिर्फ एक खोखा मिला है जबकि बाथरूम में एक पन्नी में रिवाल्वर की बाकी गोलियां मिली हैं।

मां को क्या जवाब देंगे

ओमप्रकाश की मौत के बाद परिवार में कोहराम मच गया। बेटे अजय और सुबोध का रो-रो कर बुरा हाल हो गया था। वह लोग बार-बार एक ही बात दोहरा रहे थे कि अस्पताल में भर्ती मां को पिता की मौत के बारे में कैसे बताएंगे। मां और पिता के बीच का प्यार इतना गहरा था कि दोनों एक दूसरे के बिना एक दिन भी नहीं रह पाते थे। अजय ने बताया कि पिता मां की हर छोटी सी छोटी बात का ख्याल रखते थे। ऐसे में बीमार मां को पिता की मौत की खबर कैसे दी जाए।

Posted By: Inextlive