- एनजीओ की सूचना पर एएचटीयू और थाना पुलिस ने मारा छापा

- आधी लड़कियां बताई जा रही हैं नाबालिग, मेडिकल परीक्षण होगा

Meerut: शहर के कबाड़ी बाजार क्षेत्र में चल रहे कोठे में जिस्मफरोशी का धंधा खूब फल-फूल रहा है। सोमवार को तमिलनाडु की एक एनजीओ की सूचना पर एंट्री ह्यूमन ट्रैफिकिंग विभाग और दो थानों की पुलिस ने एक कोठे से 9 लड़कियों को बरामद किया है। जिन्हें राजस्थान से तस्करी कर लाया गया था। इन सभी से जिस्मफरोशी कराई जा रही थी। इनमें से करीब 4 लड़कियां नाबालिग बताई जा रही हैं। हालांकि उम्र की पुष्टी के लिए इनका मेडिकल कराया जा रहा है।

एसपी क्राइम को दी सूचना

तमिलनाडु की संस्था फ्रीडम फार्म के पुणा निवासी अब्राहम शशिकांत हेगड़े, इलाहाबाद निवासी सुरेंद्र नामदेव और ज्योति ने एसपी क्राइम अजय सहदेव को जानकारी दी। कि कबाड़ी बाजार के रेनू और शीला के कोठे पर राजस्थान और उत्तरपूर्वी क्षेत्र से खरीदी हुई नाबालिग लड़कियों से जिस्मफरोशी कराई जा रही है। एसपी क्राइम के आदेश पर एएचटीयू की प्रभारी रश्मि चौधरी और ब्रह्मपुरी थाना पुलिस व सीओ ब्रह्मपुरी रफीक अहमद ने टीम के साथ रेनू और शीला के कोठे पर छापा मारा। शीला के कोठे का संचालन वंदना कर रही है, जबकि रेनू के कोठे को बिजेंद्र चला रहा है। पुलिस की टीम ने दोनों कोठों के अंदर से नौ लड़कियां, बिजेंद्र और वंदना को हिरासत में लेकर एएचटीयू थाने ले आए, बिजेंद्र अपने आप को खाना बनाने वाला बता रहा है।

राजस्थान से लाई गई लड़कियां

पूछताछ में लड़कियों ने बताया कि वह राजस्थान के सवाई माधोपुर की रहने वाली हैं। सभी को राजस्थान से पहले दिल्ली और वहां से मेरठ लाया गया। लड़कियों ने बताया कि उन्हें पांच महीने पहले ही लाया गया। लड़कियों ने पूछताछ में एक जैसी कहानी बयां की। जिससे यह प्रतीत हो रहा था कि उन्हें पहले से सब कुछ लिखा-पढ़ा दिया गया था। किसी ने बताया कि उसके पिता की मौत हो चुकी, तो किसी की मां बीमार है। वहीं कुछ ने दोनों अभिभावकों के करने की बात कही।

छापामारी से बंद हुए सभी कोठे

छापामारी से कबाड़ी बाजार में हड़कंप मच गया। पुलिस की टीम ने दो कोठे पर छापा मारा जो आमने-सामने ही थे। इससे बाकी कोठों पर अफरातफरी मच गई। सभी ने अपने दरवाजे अंदर से बंद कर लिए । एएयटीयू इंचार्ज रश्मि चौधरी ने बताया कि लड़कियों की उम्र के लिए मेडिकल कराने को भेज दिया गया है। नाबालिग निकलीं तो उनको नारी निकेतन भेज दिया जाएगा। लड़कियों से पूछताछ जारी है।

मामले की पूरी मॉनीटरिंग के लिए सीओ ब्रह्मपुरी को आदेश दिए गए हैं। किसी भी तरह मामले को ठंडे बस्ते में डाला नहीं जाएगा। निष्पक्ष जांच के बाद कार्रवाई होगी।

- अजय सहदेव, एसपी क्राइम

Posted By: Inextlive