-नए सस्पेक्ट की भी हो रही है तलाश

PATNA : राज्य में कोरोना के पॉजिटिव केस लगातार बढ़ रहे हैं। शुक्रवार को भी दो नए पॉजिटिव केसे मिले। इसके साथ ही अब तक बिहार में कोरोना पॉजिटिव केसे की संख्या बढ़कर 9 हो गई है। शुक्रवार को पहला केस पटना के एक नर्सिंग होम के एक स्टाफ का मिला। वह एम्स के एक पॉजिटिव पेशेंट के संपर्क में आया था। दूसरा केस सिवान के एक युवक का मिला। वह कुछ दिन पहले ही दुबई से लौटा था। आरएमआरआई के निदेशक डॉ प्रदीप दास ने बताया कि गुरुवार को दो संदिग्ध की रिपोर्ट सस्पेक्टेड की श्रेणी में थी, उसे कंफर्म कर लिया गया है। दोनों पेशेंट की रिपोर्ट पॉजिटिव है। दोनों को एनएमसीएच के आईडीएच में भर्ती कराया गया है। इसके अलावा सस्पेक्टेड को ऑब्जर्वेशन पर रखने का काम भी तेज कर दिया गया है शुक्रवार को पटना के एक नर्सिंग होम के 25 स्टाफ को ऑब्जर्वेशन पर रखा गया।

पकड़ा गया पेशेंट

गुरुवार की देर रात एनएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड से कोरोना के एक पॉजिटिव पेशेंट ने भागने का प्रयास किया। लेकिन वहां मौजूद गार्ड ने उसे पकड़ लिया और तत्काल कोरोना के नोडल ऑफिसर को इसकी सूचना दी। वह नालंदा का रहने वाला है। एनएमसीएच में फिलहाल 5 पॉजिटिव पेशेंट एडमिट हैं।

आरएमआरआई में मचा हड़कंप

शुक्रवार को आरएमआरआई में जांच के लिए 38 सैंपल आए थे लेकिन 2 सैंपल लूज होने के कारण फर्श पर गिर गए। इसके बाद आरएमआरआई कैंपस में हड़कंप मच गया। तत्काल जांच रोक दी गई और कैंपस को सैनिटाइज किया गया। आरएमआरआई के सूत्रों ने बताया कि पूरे बिहार से सैंपल जांच के लिए यहां आता है। वहीं, आरएमआरआई के डायरेक्टर डॉक्टर पीके दास ने कहा कि फिलहाल यहां जांच किट की कमी नहीं है। 10,000 किट और मंगाया जा रहा हैं।

सुपरिटेंडेंट का किया घेराव एनएमसीएच में एएनएम और जीएनएम की नर्सेज ने मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ। गोपाल कृष्ण का घेराव किया। उनका कहना है कि जब तक उन्हें प्रोटेक्शन किट उपलब्ध नहीं कराया जाता तब तक काम करना मुश्किल है। बाद में सुपरिटेंडेंट ने उन्हें समझाया और जल्द प्रोटेक्शन किट उपलब्ध कराने का भरोसा दिया। गौरतलब है कि एनएमसीएच में 400 से अधिक नर्सेज काम कर रही हैं।

डॉ। एनके सिन्हा बने एनएमसीएच के नए सुपरिटेंडेंट

डॉ। निर्मल कुमार सिन्हा को एनएमसीएच का मेडिकल सुपरिटेंडेंट नियुक्त किया गया है। शनिवार को वह पदभार ग्रहण करेंगे। जानकारी हो कि काफी समय से एनएमसीएच में सुपरिटेंडेंट का पद रिक्त था और डिप्टी सुपरिटेंडेंट डॉ। गोपाल कृष्ण इंचार्ज मेडिकल सुपरिटेंडेंट के तौर पर काम कर रहे थे। डॉ। निर्मल कुमार सिन्हा सर्जरी विभाग के हेड के तौर पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं। कोरोना महामारी से व्यापक तरीके से निपटने के लिए एनएमसीएच में प्रशासनिक व्यवस्था मजबूत की गई है। नियुक्ति की अधिसूचना स्वास्थ विभाग की ओर से जारी की गई है।

- 5

पॉजिटिव एडमिट हैं एनएमसीएच में।

- 159

सस्पेक्टेड रखे गए हैं एनएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में।

- 21

सैंपल भेजे गए जांच के लिए।

-10

पेशेंट एडमिट हैं पीएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में।

Posted By: Inextlive