-थर्मल स्कैनिंग के बाद सभी को भेजा गया घर, बड़ों को भूजा को बच्चों को दी गई फ्रूटी

GORAKHPUR: लॉकडाउन के बीच विभिन्न राज्यों में फंसे कामगारों को लाने के लिए गवर्नमेंट श्रमिक स्पेशल ट्रेन चला रही है। इसी क्रम में शुक्रवार को लुधियाना में फंसे 981 कामगार व उनके परिजनों को लेकर लुधियाना-गोरखपुर श्रमिक स्पेशल सुबह 11 बजे गोरखपुर पहुंची। सुबह से ही ट्रेन के आने का इंतजार कर रहे रेलवे, आरपीएफ और हेल्थ स्टाफ हरकत में आ गए। ट्रेन से उतरे सभी लोगों को बारी-बारी सर्किल में खड़ाकर थर्मल स्क्रीनिंग कराई गई। इसके बाद बसों से उन्हें घर के लिए रवाना किया गया। सभी यात्रियों को एसपी जीआरपी पुष्पांजलि के निर्देश पर मक्के के भूजे का पैकेट, एक छोटा पैकेट बिस्किट और एक साबुन दिया गया। वहीं बच्चों को जीआरपी ने फ्रूटी पैकेट दिए। इसके पहले जीआरपी एसओ आनंद सिंह ने ट्रेन के आने के पहले सभी पुलिस कर्मियों का उत्साह बढ़ाया। उधर कैब-वे पर खड़ीं बसों में रोजाना की तरह 25 से 30 लोगों को बैठाकर भेजा गया। व्यवस्था की देखरेख में रेलवे और प्रशासनिक अधिकारियों के अलावा जीआरपी, स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर्स सहित सुरक्षा बल व रेलवे कर्मचारी मौजूद रहे।

चल टिकट परीक्षकों ने निभाई अहम भूमिका

कामगारों को ट्रेन से उतारने, जांच कराने और फिर बस में बैठाने तक की व्यवस्था में गोरखपुर के चल टिकट परीक्षकों ने अहम भूमिका निभाई। डीसीआई डीके श्रीवास्तव ने बताया कि किसी भी टीटीई ने ड्यूटी के घंटे नहीं देखे, जब तक कहा गया जी जान से लगे रहे।

अब तक 12 ट्रेनों से आ चुके 13495 कामगार

विभिन्न प्रांतों से कामगारों को लेकर अब तक 12 श्रमिक स्पेशल ट्रेंस गोरखपुर आ चुकी हैं। ये ट्रेंस महाराष्ट्र, पंजाब, गुजरात, तेलंगाना से आईं हैं। इनमें 13495 कामगार व उनके परिजनआ चुके हैं।

Posted By: Inextlive