-पेवे आईटी सॉल्यूशन के नाम से चलाता था कंपनी

-डायरेक्टर के दो साथी पूर्व में हो चुके हैं गिरफ्तार

आगरा। करोड़ों की ठगी करने वाले कंपनी डायरेक्टर को पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। शिकायत पर उसके दो साथियों को पूर्व में गिरफ्तार किया जा चुका है, जबकि डायरेक्टर तीन वर्ष से फरार चल रहा था।

सिकंदरा थाना क्षेत्र में रहने वाले यशपाल ने तीन वर्ष पूर्व पेवे आईटी सॉल्यूशन कंपनी के डायरेक्टर अमन शर्मा और वरुण गुप्ता व अमित सक्सेना के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया था। पूर्व में वरुण और अमित को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है, अमन शर्मा को सोमवार को अरेस्ट कर लिया गया।

इस तरह करते थे ठगी

यशपाल का कहना है कि कंपनी के डायरेक्टर अमन शर्मा द्वारा दो तरीके से प्लान बेचा जाता था, प्लान वन के अंतर्गत प्रत्येक यूजर को 57 हजार रुपए की धनराशि कंपनी के खाते में जमा करनी होती थी, जो एक वर्ष के लिए मान्य होती थी। इसके तहत यूजर को 350 लाइक क्लिक करने होते हैं। इसके एवज में 670 रुपए प्रतिदिन रिटर्न मिलता था। दूसरे प्लान के अंतर्गत यूजर को एक लाख 15 हजार रुपए जाम करने होते हैं, 350 लाइक पर 970 रुपए मिलते हैं। यशपाल और उनके परिचितों द्वारा एक दर्जन से अधिक यूजर आईडी खरीदी गई थीं, लेकिन कंपनी के डायरेक्टर सहित तीनों ने उनके पैसों का भुगतान नहीं किया और वह भाग निकले।

वर्ष 2016 में रजिस्टर्ड हुई थी कंपनी

पेवे आईटी सॉल्यूशन कंपनी का रजिस्ट्रेशन चार वर्ष पूर्व कराया गया था। कंपनी का मुख्य कार्यालय पैसिफिक बिजनेस पार्क कोशम्बी गाजियाबाद था। कंपनी के डायरेक्टर अमन शर्मा था, वरुण गुप्ता और अमित सक्सेना सहयोगी थे।

Posted By: Inextlive