- ईद के मौके पर नहीं मिल पा रही है रोजेदारों को गैस

- तिरंगा गैस एजेंसी संचालक पर कालाबाजारी का आरोप

- गुस्साए लोगों ने गैस न मिलने पर हापुड़ रोड पर लगाया जाम

- ट्रक से सिलेंडर लूटने का प्रयास, काफी देर चलता रहा हंगामा

Meerut: ईद के मौके पर गैस की सप्लाई सही नहीं होने और कालाबाजारी का आरोप लगाते हुए रोजेदारों ने तिरंगा गैस एजेंसी पर जमकर हंगामा किया। गुस्साए लोगों ने सिलेंडर नहीं मिलने पर हापुड़ रोड पर भी जाम लगा दिया। एजेंसी संचालक के खिलाफ नारेबाजी करनी शुरू कर दी। इस बीच सिलेंडर से भरे ट्रक को लूटने का प्रयास भी किया गया, सूचना पर पहुंची पुलिस ने काफी मुश्किल से लोगों को शांत कर जाम खुलवाया।

घर में चूल्हा कैसे जलेगा

कांवड़-यात्रा बीत चुकी है, लेकिन रसोई गैस की किल्लत कम होने का नाम नहीं ले रही। वहीं कई वितरक कांवड़-यात्रा का हवाला देते हुए काला बाजारी में भी लिप्त हैं। रविवार को हापुड़ रोड स्थित हुमायूं नगर में भारत पेट्रोलियम के तिरंगा गैस एजेंसी के गोदाम पर गुस्साए उपभोक्ताओं ने जमकर हंगामा किया। शाहिद, नूरबानो, मोहम्मद आरिफ, शहजाद, दिलशाद, अफजाल समेत कई रोजेदार व उपभोक्ताओं ने कहा कि घर में त्योहार है, ऐसे स्थिति में चूल्हा कैसे जलाया जाएगा। गैस एजेंसी की ये तानाशाही बर्दास्त नहीं की जाएगी। आखिर में जब कोई चारा नहीं बचा तो लोग हापुड़ रोड पर जाम लगाने के लिए मजबूर हो गए, काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने जाम खुलवाया।

होती है कालाबाजारी

उपभोक्ताओं ने आरोप लगाया कि गैस एजेंसी पर खुलेआम कालाबाजारी होती है। रविवार को छोटा हाथी, रिक्शा, जुगाड़, तांगे, ठेले व साइकिल से बड़ी मात्रा में गैस सिलेंडर दे दिए गए। जबकि अलसुबह से खड़े उपभोक्ताओं को घंटे बाद गैस कम होने की बात कह दी गई। उन्होंने कहा कि रोजाना ऐसे ही गैस एजेंसी पर कालाबाजारी होती है, कंपनी अधिकारी और अफसर शिकायत पर भी नहीं सुनते।

कांवड़-यात्रा के कारण कई दिन रास्ते बंद रहे, जिसके चलते गैस नहीं आ पा रही थी। ईद के चलते मांग भी बढ़ गई है। रविवार को पहली गाड़ी आई, भीड़ भी बहुत थी। कालाबाजारी के आरोप झूठे हैं।

-रवीश अली

स्वामी,तिरंगा गैस एजेंसी

Posted By: Inextlive