RANCHI: बिन मौसम शाम में हुई झमाझम बारिश ने मौसम तो खुशनुमा कर दिया, लेकिन निचले इलाके के लोगों की परेशानी बढ़ गई। कई लोगों के घरों में भी गंदा पानी घुस गया तो कुछ इलाकों में रोड ही पूरी तरह से तालाब बन गए। लोग पानी में घुसकर ही अपने काम पर जा रहे। वहीं, .ख् एमएम हुई बारिश ने ही रांची नगर निगम की व्यवस्था की पोल खोल दी। नालियों का पानी रोड पर था और लोगों के पास कोई चारा भी नहीं था। हालांकि गर्मी के बाद बारिश में लोग भीगते हुए भी दिखे। जबकि कुछ लोगों ने अपना रेनकोट भी निकाल लिया। मौसम विभाग की माने तो आज भी आसमान में बादल छाए रहेंगे। साथ ही कई स्थानों पर बारिश की भी संभावना जताई गई है।

वेस्टर्न इफेक्ट का असर

गर्मी ने अपना रुख दिखाना शुरू कर दिया था। ऐसे में सिटी का टेंप्रेचर फ्ब् डिग्री तक चला गया था। लेकिन बारिश के बाद सिटी का टेंप्रेचर तीन डिग्री नीचे चला गया। ऐसे में शनिवार को सिटी का मैक्सीमम टेंप्रेचर फ्क् डिग्री और मिनिमम टेंप्रेचर क्7.भ् डिग्री रिकार्ड किया। मौसम विभाग के अनुसार वेस्टर्न इफेक्ट के कारण बारिश हुई है। वेस्ट हिमालय और वेस्ट बंगाल के ऊपरी हिस्सों में साइक्लोन का असर देखा जा रहा है। वहीं, हवा की रफ्तार भी काफी थी।

निचले इलाकों में भरा पानी

अचानक हुई बारिश से सिटी के कई इलाकों में पानी भर गया। ऐसे में बाढ़ जैसी स्थिति बन गई। रोड पर चारों ओर जहां तक नजर जा रही थी तो पानी ही पानी था। इसके अलावा अपर बाजार, बांग्ला स्कूल रोड, एसएन गांगुली रोड, जिला स्कूल के बगल गली, लालजी हिरजी रोड, हिंदपीढ़ी, निजाम नगर में लोग अपने घरों में पानी निकाल रहे थे।

Posted By: Inextlive