क्त्रन्हृष्ट॥ढ्ढ: राजधानी में दो दिनों से बेमौसम हो रही बारिश ने पूरी सिटी को भीगो दिया है. ढाई घंटे की लगातार बारिश में ही सिटी के कई इलाके जलमग्न हो गए. इतना ही नहीं, दोपहर में ही रात जैसा अंधेरा छा गया. स्थिति यह थी कि लोग डूबकर घर जाने को मजबूर हो गए. वहीं कई इलाकों में तो लोग बारिश रुकने का इंतजार करते रहे. इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि बेमौसम बारिश में सिटी में 7 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गई. मौसम विभाग की मानें तो अगले तीन दिनों तक इस बारिश से राहत नहीं मिलने वाली है. तेज हवा के साथ बारिश और थंडर स्टार्म की भी संभावना जताई गई है.

नगर निगम की खुल गई पोल

रांची नगर निगम सिटी में सफाई के दावे करता है. लेकिन झमाझम बारिश ने नगर निगम की पोल खोलकर रख दी है. पानी की निकासी नहीं होने के कारण अपर बाजार, सेवा सदन रोड, चेशायर होम रोड, मोरहाबादी, पंडरा, रातू रोड, हरमू रोड, चुटिया के कई इलाकों में पानी भर गया. वहीं नाली का पूरा कचरा निकलकर रोड पर आ गया. इससे लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी.

रिम्स में परेशान रहे न्यूरो के मरीज

झमाझम बारिश से रिम्स के न्यूरो वार्ड में इलाज करा रहे मरीजों को भी काफी दिक्कत झेलनी पड़ी. गैलरी में पानी आ जाने से उन्हें बेड हटाना पड़ा. ऐसे में गैलरी के मरीजों ने रैंप पर जाकर शरण ली. काफी देर बाद भी जब बारिश कम नहीं हुआ तो वहीं पर बेड लगा लिया. बताते चलें कि न्यूरो वार्ड में मरीज अधिक होने के कारण उनका इलाज गैलरी में जमीन पर बेड लगाकर किया जाता है. वहीं बारिश होने पर पूरा पानी गैलरी में भर जाता है.

Posted By: Prabhat Gopal Jha