-अंतिम दिन 11 प्रत्याशियों ने दाखिल किया दावेदारी

-लाव-लश्कर के साथ पहुंचे भाजपा और कांग्रेस प्रत्याशी

ALLAHABAD: नगर निकाय चुनाव के अंतिम दिन मेयर पद के लिए कुल 11 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया। इस तरह मेयर पद के लिए कुल 24 प्रत्याशी आमने-सामने होंगे। मंगलवार को कांग्रेस से विजय मिश्रा और भाजपा से अभिलाषा गुप्ता नंदी लाव-लश्कर के साथ नामांकन के लिए पहुंचे। भाजपा के नामांकन में नागरिक उड्डयन मंत्री व अभिलाषा के पति नंदगोपाल गुप्ता नंदी, पूर्व नरेंद्र सिंह गौर, विधायक हर्ष बाजपेई, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष केसरी देवी पटेल व पूर्व विधायक दीपक पटेल उपस्थित रहे। तीन बजे तक पहुंचे प्रत्याशियों का पर्चा आरओ ने स्वीकार किया और देर शाम तक पत्रों की जांच चलती रही। उधर, भाजपा छोड़कर कांगे्रस में शामिल हुए प्रत्याशी विजय मिश्रा के साथ अजय शुक्ला, सुशील पांडेय, प्रवीण मालवीय, डॉ। धीरेंद्र पांडेय सहित, पूर्व विधायक अनुग्रह नारायण सिंह, जिलाध्यक्ष अनिल द्विवेदी, चौधरी जितेंद्र नाथ सिंह, रामयज्ञ द्विवेदी, किशोर वाष्र्णेय आदि उपस्थित रहे।

यह हैं पद के दावेदार

प्रत्याशी राजनीतिक दल

विजय मिश्रा कांग्रेस

अभिलाषा गुप्ता नंदी भाजपा

विनोद चंद्र दुबे सपा

रमेश केसरवानी बसपा

सलिल श्रीवास्तव आप

मंजेश कुमार एनसीपी

अशोक कुमार निर्दलीय

दिग्विजय मिश्रा निर्दलीय

शौर्यदीप निर्दलीय

सुधांशु शुक्ला निर्दलीय

राजेश उपाध्याय निर्दलीय

राजीव कुमार निर्दलीय

आशा केसरवानी निर्दलीय

कुंवरजी निर्दलीय

अभिनव श्रीवास्तव निर्दलीय

नंदूजी निर्दलीय

फूलचंद्र दुबे निर्दलीय

प्रदीप कुमार निर्दलीय

रईस अहमद निर्दलीय

अतुल कुमार चौरसिया निर्दलीय

हामिद अली निर्दलीय

मनीष जायसवाल निर्दलीय

उमेश कुमार गुप्ता निर्दलीय

ऊषा जोशी निर्दलीय

वर्जन

मेरी प्रतिस्पर्धा किसी से नहीं है। मैं अपनी जीत को लेकर आश्वस्त हूं। भाजपा बाहरियों को टिकट बांट रही है, जिससे कार्यकर्ताओं में निराशा और आक्रोश है। पुराने कार्यकर्ताओं का सम्मान नहीं होने की वजह से मैंने भाजपा को छोड़कर कांग्रेस का दामन थामा है।

-विजय मिश्रा, कांग्रेस मेयर प्रत्याशी

भाजपा में कोई गुटबाजी नही है। किसी प्रकार का भेदभाव नहीं है। यह पार्टी की रणनीति थी कि अंतिम समय में टिकट फाइनल किया जाए, जिससे जीत सुनिश्चित हो सके। पार्टी ने जिताऊ प्रत्याशी को टिकट दिया है और मेरी किसी से प्रतिस्पर्धा नहीं है।

-अभिलाषा गुप्ता नंदी, भाजपा मेयर प्रत्याशी

Posted By: Inextlive