ग्राम प्रधान और पंचायत सदस्य के चुनाव के लिए प्रशासन ने की स्पेशल तैयारी, मतपेटियों को सील करने से पहले किया जायेगा पेस्टी साइड

- पिछले दिनों हुए पंचायत चुनाव के दौरान हरहुआ में मतपत्रों को दीमक गए थे चाट, इस बार प्रशासन है अलर्ट

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

पिछले दिनों हुए पंचायत चुनाव के दौरान काउंटिंग शुरू होते ही प्रशासन के लिए एक नया सिर दर्द सामने आया था। वो था मतपत्रों पर दीमकों का हमला। इस पर प्रत्याशियों ने जमकर हंगामा किया था। जिसके बाद बचे मतपत्रों की काउंटिंग कर नतीजे घोषित करने पड़े थे। इस बार ये गलती न हो इसके लिए प्रशासन ने पहले से ही तैयारी कर ली है। प्रशासनिक अधिकारियों ने ग्राम प्रधान और पंचायत सदस्य के चुनाव के बाद मतपेटियों को सील करने से पहले उसमें पेस्ट कंट्रोल कराने का आदेश दिया है।

वीडियो रिकार्डिग भी करें

इस बार चुनाव से पहले ही डीएम राजमणि यादव और सीडीओ विशाख जी मतपेटियों को दीमक से बचाव के लिए कमर कसने की प्लैनिंग कर चुके हैं। सीडीओ का कहना है कि पिछले बार हरहुआ ब्लाक में जब मतपेटी को खोला गया था तो उसमे दीमक लग गया था। इससे प्रशासन को एक नये झमेले से निबटना पड़ा था। इसलिए इस बार पहले से ही इस ओर ध्यान दिया गया है। इसके लिए चुनाव अधिकारी और उप चुनाव अधिकारियों को हिदायत दी गई है कि चुनाव खत्म होने के बाद जब मतपेटियों को सील किया जाये तो उसमे दीमक से बचाव के लिए दवा का छिड़काव जरुर हो। इसके लिए ये भी साफ कर दिया गया है कि मतपेटियों को सील कराने से लेकर दवा छिड़कवाने तक की पूरी विडियोग्राफी भी कराई जाये ताकि लापरवाही करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा सके। सीडीओ के मुताबिक इस काम के लिए स्पेशली पेस्ट कंट्रोल टीम को लगाया जायेगा ताकि गड़बड़ी की कोई गुंजाइश ही न रह जाये।

Posted By: Inextlive