-बंगाल की 15 सदस्यीय टीम में हुआ शामिल

-विगत वर्ष बंगाल से रणजी में कर चुका डेब्यू

-अंडर 19 व‌र्ल्ड कप कैंप के लिए सिलेक्ट हुआ था पिछले साल

DEHRADUN: दून के ई। अभिमन्यु का सिलेक्शन बंगाल की टीम में हुआ है। विजय हजारे वन डे टूर्नामेंट के लिए चयनकर्ताओं ने बंगाल की क्भ् सदस्यीय टीम में अभिमन्यु को शामिल किया है। इससे पहले वर्ष ख्0क्फ् में अभिमन्यु ने बंगाल की ओर से रणजी में डेब्यू किया था। रणजी सत्र में ब् मैच खेलते हुए अभिमन्यु ने रेलवे, यूपी, तमिनलाडू और महाराष्ट्र के खिलाफ मैच खेले। जिसमें रेलवे के खिलाफ उनकी म्ख् रन की पारी भी शामिल हैं।

9 वर्ष की उम्र में शुरू किया था खेलना

दून में अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी प्राइवेट लिमिटेड के मालिक आरपी ईश्वरन के बेटे अभिमन्यु ने 9 वर्ष की छोटी उम्र में क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था। उन्हें क्रिकेट की बारीकियां सिखाने वालों में राजदीप कल्सि, रविन्द्र नेगी, एनएस गुप्ता, मनोज रावत, राकेश तिवारी, अपूर्व देसाई, अजय रात्रा आदि नाम शामिल हैं। ्र

टीम में निभाते हैं ऑल राउंडर का रोल

दून में कई बड़े टूर्नामेंट में चमक बिखरने वाले अभिमन्यु को इस खेल में ऑल राउंडर प्लेयर का दर्जा प्राप्त है। वह राइट हैंड बैट्समैन और लेग स्पिनर भी हैं। साथ में वह अच्छे फिल्डर भी हैं। उत्तराखंड को बीसीसीआई की मान्यता न मिलने के कारण उन्हें अपना फ्यूचर तलाशने के लिए दूसरे राज्य की ओर रुख करना पड़ा। दून में बेहतर क्रिकेट खेलने के बाद अभिमन्यु का सिलेक्शन बंगाल अंडर क्ब् टीम में हुआ।

बेस्ट सब जू.क्रिकेटर का अवॉर्ड भी मिला

इसके बाद बंगाल के लिए ही अभिमन्यु ने अंडर क्म् और अंडर क्9 लेवल पर खेलना शुरू किया। उनके प्रदर्शन के दम उन्हें क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल ने बेस्ट सब जूनियर क्रिकेटर का अवॉर्ड भी दिया। विगत वर्ष अभिमन्यु का सिलेक्शन अंडर क्9 व‌र्ल्ड कप कैंप के लिए भी हुआ था।

Posted By: Inextlive