पीवी सिंधू की कामयाबी से गदगद हैं पूर्व ओलंपियन अभिन्न श्याम

कहा, बड़े मौकों पर ही याद आते हैं दूसरे खेल और खिलाड़ी

पीवी सिंधू को ओलंपिक में मिली कामयाबी पर पूर्व ओलंपियन अभिन्न श्याम गदगद हैं। उनका कहना है कि सिंधू को कांफीडेंस लेवल हाई होने का फायदा मिला। इसके साथ ही उनका दर्द भी छलक पड़ा यह बताते हुए कि बड़े मौकों पर यह खेल और खिलाड़ी देशवासियों का ध्यान अपनी ओर खींचते हैं और सरकार की नजर भी इन पर पड़ती है।

क्रिकेट से बाहर भी तो सोचें

भारत की तरफ से ओलंपिक की बैडमिंटन स्पर्धा में प्रतिभाग कर चुके वर्तमान समय में आईओसी डिपो धूमनगंज के ऑफिसर अभिन्न श्याम ने आई नेक्स्ट से खास बातचीत में कहा कि सिंधू ने इतिहास रच दिया तो पूरा देश गर्व महसूस कर रहा है। इसके पहले बैडमिंटन में खिलाड़ी खेलते हैं और कोई नोटिस नहीं लेता। बैडमिंटन के टूर्नामेंट में खिलाडि़यों का उत्साह बढ़ाने वाले ज्यादातर खिलाडि़यों के परिजन ही होते हैं। सरकार भी इस तरफ कम ध्यान देती है। इससे इन खेलों की प्रतिभाएं सामने नहीं आ पा रही हैं। भारत को और बेहतर रिजल्ट चाहिए तो अगले ओलंपिक की तैयारी अभी से करनी होगी।

बैडमिंटन लीग से होगा फायदा

अभिन्न ने कहा कि इंडियन बैडमिंटन लीग से युवा खिलाडि़यों को काफी फायदा होगा। नई प्रतिभाओं को सामने आने का मौका मिलेगा। लेकिन, हमें और बेहतर रिजल्ट चाहिए तो चाइना पैटर्न को फॉलो करते हुए आगे बढ़ना होगा। वहां पांच साल की उम्र के बच्चों में खिलाड़ी तलाश किए जाते हैं। इन्हें सरकार खुद ट्रेनिंग देती है। तब जाकर वह इंटरनेशनल लेवल पर बेहतर रिजल्ट देने के लिए तैयार होते हैं। भारत में जब प्रतियोगिताओं की तिथि सामने आ जाती है तब खिलाडि़यों पर कंसंट्रेट किया जाता है। इससे वह अपेक्षित रिजल्ट नहीं दे पाते। सिंधू को ढेर सारी शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने कहा कि उनकी कामयबाी निश्चित तौर पर इस खेल को आगे बढ़ाने में मददगार साबित होगी।

Posted By: Inextlive