जमशेदपुर अभिभावक मंच ने डीसी ऑफिस के सामने किया प्रदर्शन

क्लास 1 से 8वीं तक के बच्चों से फीस लिए जाने से जुड़ा है मामला

छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : गुरुवार को जमशेदपुर अभिभावक संघ द्वारा डीसी ऑफिस के सामने प्रदर्शन किया गया। अनएडेड माइनॉरिटी स्कूल्स की मनमानी पर रोक लगाने की मांग को लेकर इन्होंने न सिर्फ प्रदर्शन किया बल्कि डीसी से मिलकर भी अपनी बात रखी। अभिभावक संघ के प्रेसिडेंट डॉ उमेश कुमार ने बताया कि उन्होंने आरटीआई के तहत उन्हें जानकारी मिली है कि ये माइनॉरिटी स्कूल क्लास पहली से आठवीं तक बच्चों से फीस नहीं ले सकते। उन्होंने यह भी बताया कि आरटीआई के जवाब में यह भी लिखा है कि क्लास 9वीं और 10वीं में भी स्कूल उतनी ही फीस बच्चों से ले सकता है जो सरकार द्वारा तय की गई हो। अगर फीस बढ़ानी हो तो उससे पहले सरकार की अनुमति आवश्यक होगी। डीसी ने अप्रैल फ‌र्स्ट वीक में अभिभावक संघ के सदस्यों को इस मामले पर फिर से मिलने बुलाया है।

कायस्थ महासभा के अध्यक्ष बने अनुप रंजन

अनुप रंजन को सर्वसम्मति से अखिल भारतीय कायस्थ महासभा, पूर्वी सिंहभूम का अध्यक्ष मनोनीत किया गया तो श्याम बिहारी लाल को महामंत्री नियुक्त किया गया। चित्रगुप्त भवन सोनारी में महासभा की बैठक हुई, जिसमें संगठन की मजबूती व समाज के उत्थान के मद्देनजर अनुप रंजन को अध्यक्ष पद का कमान दिया गया। बैठक में रूपेश कतरियार, एके श्रीवास्तव, अजय श्रीवास्तव,विपिन बिहारी, प्रभात रंजन, रमेश कुमार, मिथिलेश श्रीवास्तव, के। कुमार, शशिभूषण, बीएन श्रीवास्तव आदि मौजूद थे।

ट्रांसपोर्ट फेडरेशन की कमेटी मीटिंग आज

इंडियन नेशनल ट्रांसपोर्ट वर्कर्स फेडरेशन के राष्ट्रीय सचिव संजीव श्रीवास्तव कल हिमाचल प्रदेश के नालागढ़ में होने वाले ट्रांसपोर्ट फेडरेशन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में हिस्सा लेंगे। मीटिंग की अध्यक्षता जीसंजीवा रेड्डी करेंगे, जबकि बैठक में देश के विभिन्न क्षेत्रों के नेतागण हिस्सा लेंगे। इसमें केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए रोड ट्रांसपोर्ट सेफ्टी बिल पर चर्चा होगी।

Posted By: Inextlive