JAMSHEDPUR: गोलमुरी स्थित एबीएम कॉलेज के राष्ट्रीय सेवा योजना (एनएसएस) द्वारा शहर में बढ़ रहे डेंगू की रोकथाम हेतु जागरूकता रैली निकाली गई। इसे जिला सिविल सर्जन डॉ। महेश्वर प्रसाद ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस मौके पर उन्होंने डेंगू होने के कारण, लक्षण एवं बचाव के उपाय को बताते हुए कहा कि जनभागीदारी से ही डेंगू पर नियंत्रण पाया जा सकता है। मौके पर कोल्हान विश्वविद्यालय के एनएसएस को-ऑर्डिनेटर डॉ। प्रसून दत्त सिंह ने कहा कि बुखार लगने पर झाड़ फूंक के चक्कर में न पड़े। चिकित्सक से मिलकर जांच कराएं। एनएसएस कार्यक्रम पदाधिकारी डॉ। आर के चौधरी ने बताया कि ऑपरेशन क्लीन अभियान के तहत यह जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है, जो एनएसएस द्वारा गोद लिए गए पांचों पंचायत में सघनता पूर्वक चलाया जाएगा।

एनएसएस की यह जागरूकता रैली बागबेड़ा थाना क्षेत्र के घाघीडीह दक्षिण पंचायत के जोगी मैदान से प्रस्थान कर संम्पूर्ण घाघीडीह में पदयात्रा कर लोगों को पर्चा पोस्टर बांटकर डेंगू से बचाव के उपाय बताए गए। इस मौके पर घाघीडीह दक्षिण पंचायत की मुखिया सुषमा जोरा, मध्य घाघीडीह की मुखिया सविता मुर्मू, पंचायत समिति सदस्य भरत जोरा, महेंद्र आल्डा, आशा जायसवाल, समाजसेवी छोटराय मुर्मू, कृष्णा पात्रों, स्वपन दास ने पदयात्रा में शामिल होकर इस अभियान में बढ़-चढ़ कर सहयोग किया।

इंटर कॉलेज वालीबॉल टूर्नामेंट आज

जेआरडी टाटा स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स में अंतर कॉलेज वालीबाल टूर्नामेंट का आयोजन 14 अक्टूबर को किया गया है। इसका उद्घाटन कोल्हान विवि की कुलपति डॉ। शुक्ला माहांती सुबह नौ बजे करेंगी। कॉलेज के खेल प्रभारी अरविंद प्रसाद पंडित ने कहा कि पुरुष वर्ग की वालीबॉल प्रतियोगिता में एलबीएसएम, एबीएम, को-ऑपरेटिव, जीआइआइटी, बीए इंजीनिय¨रग कॉलेज, घाटशिला कॉलेज, टाटा कॉलेज चाईबासा की टीम भाग लेगी। इस प्रतियोगिता के आयोजन का जिम्मा एलबीएसएम कॉलेज करनडीह को दिया गया है।

Posted By: Inextlive