JAMSHEDPUR : प्राइवेट स्कूलों की मनमानी पर रोक लगाने की मांग को लेकर गुरुवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने सीएम के नाम डीसी को मेमोरेंडम सौंपा। इसमें प्राइवेट स्कूल्स द्वारा री-एडमिशन फीस लिए जाने और दूसरे मद में वसूली करने पर रोक की मांग की गई है। यह भी कहा गया है कि इस मामले को लेकर शनिवार को मानगो एरिया में चक्का जाम किया जाएगा। डीसी ऑफिस में प्रजेंट रहने वालों में एबीवीपी के प्रभात शंकर तिवारी, सोनू ठाकुर, रविप्रकाश, सतनाम सिंह, सुजीत और सुखदेव आदि प्रजेंट थे।

--------------

बीपीएल व अंत्योद्वय कार्ड को लेकर हंगामा

GHATSHILA : दामपाड़ा क्षेत्र के ग्रामीणों ने 23 लोगों के बीपीएल एवं अंत्योदय कार्ड से राशन का उठाव किये जाने का विरोध करते हुए एमओ संतोष कुमार के साथ काफी बकझक की। मामला बिगड़ता देख सीेओ सत्यवीर रजक ने हस्तक्षेप कर एसडीओ ऑफिस जाकर मामले का निपटाना करने की बात कही। बताया जा रहा है कि पिछले चार वर्ष से 23 लोग दो-दो राशन कार्ड से राशन का उठाव कर रहे हैं। कई बार इसकी शिकायत भी की गई, लेकिन अब तक कोई कार्रवई नहीं हुई।

-----------------------

32 जोडि़यों को मिला कन्यादान योजना का लाभ

GHATSHILA : बाल विकास परियोजना कार्यालय की ओर से प्रखंड क्षेत्र से चयनित फ्ख् नयी जोडि़यों को मुख्यमंत्री कन्यादान योजना का चेक प्रदान किया गया। मौके पर मुख्य अतिथि विधायक लक्षमण टुडू ने कहा कि सरकार की मंशा है कि गरीब परिवार की लडकी के शादी पर सरकार का भी दायित्व है कि वे उस कन्या को अपना आशीर्वाद दे। उन्होंने बताया कि अब इस राशि को फ्0 हजार रुपए किया गया है। मौके पर सीडीपीओ सुनिता केरकेटा, जिप सदस्य राजू कर्मकार, मुखिया पार्वती मुर्मू, किशोरी महतो, सतीश सीट, महिला पर्यवेक्षिका इरोज टोपनो, सरिता लकड़ा, ज्योत्सना हांसदा सहित आंगनवाड़ी सेविका शहित कई शामिल थे।

Posted By: Inextlive