-एयरबैग और सीट बेल्ट ने बचाई 4 डॉक्टर्स की जान, लेकिन बीच में बैठने वाली डॉक्टर की गई जान

-मयूरवन चेतना केंद्र मोड़ पर एसआरएमएस के पीजी डॉक्टर्स की कार खड़े ट्रक से टकराई

BAREILLY: कार में सफर करते वक्त सीट बेल्ट लगाना काफी अहम होता है, क्योंकि सीट बेल्ट लगाने से ही एयरबैग खुलते हैं और हादसा होने पर जान बच जाती है, लेकिन अन्य सवारियों की जान का खतरा बना रहता है। मयूर वन चेतना केंद्र पर थर्सडे देर रात हादसे में भी कुछ ऐसा हुआ। यहां बर्थडे पार्टी से लौट रहे श्री राम मूर्ति स्मारक इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस (एसआरएमएस) के डॉक्टर्स की कार रोड साइड खड़े ट्रक से टकरा गई। हादसा सामने से आ रहे ट्रक की लाइट की रोशनी से आंखों पर चमक लगने से हुआ। टक्कर लगने के बाद एयरबैग खुल गए और आगे बैठे दोनों डॉक्टर्स बच गए। पिछली सीट पर साइड में बैठे डॉक्टर्स भी बच गए लेकिन सीट के बीच में बैठी डॉक्टर्स के चोट लग गई और उसकी मौत हो गई। हादसे में दो अन्य डॉक्टर्स भी घायल हुए, जिसमें एक की हालत गंभीर बनी हुई है।

बर्थडे पार्टी से लौट रहे थे डॉक्टर्स

शिवाली सिंह पुत्री राजीव सिंह, श्री राम मूर्ति स्मारक इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस के एमडी एनेसथीसिया की पीजी स्टूडेंट थी। उसके पिता काशीपुर में किसी कंपनी के जीएम हैं और उसका एक भाई ट्रेनी आईएस है। एनेसथीसिया एमडी के किसी स्टूडेंट का बर्थडे था और स्टेशन रोड स्थित पंचम होटल में पार्टी रखी गई थी। डॉक्टर ऐश्वर्य अपनी एक्सयूवी 500 कार से एक साथी के साथ पार्टी में पहुंचे थे। रात में पार्टी खत्म होने के बाद क्लास के 4 अन्य डॉक्टर्स भी कार में सवार होकर वापस कॉलेज लौट रहे थे, कि मयूर वन चेतना केंद्र के आगे मोड़ पर हादसा हो गया।

बचाने की काेशिश, फिर भी हादसा

पुलिस के मुताबिक कार ऐश्वर्य की है और वह ही कार को ड्राइव कर रहा था। कार में डॉ। शिवाली सिंह, डॉ। आस्था, डॉ। सुरभि, डॉ। अंशिका और डॉ। चंदन सवार थे। जैसे ही कार मयूर वन चेतना केंद्र के आगे मोड़ पर पहुंची कि तभी पीलीभीत की ओर से ट्रक आ गया। ट्रक की लाइट की अचानक रोशनी ऐश्वर्य की आंखों पर लगी तो उसने ट्रक से कार बचाने की कोशिश की और कार को सड़क के बांयी ओर किया। वह कुछ समझ पाता कि तभी सामने ढाबों पर रोड किनारे खड़ा ट्रक सामने आ गया। उसने इस ट्रक से कार को बचाने के लिए दाहिनी ओर स्टेयरिंग की, लेकिन इतनी तेजी में कार का पिछला हिस्सा खड़े ट्रक में टकरा गया और कार पूरी घूम गई। उसके बाद कार के एयरबैग खुल गए जिससे आगे बैठे लोग बच गए, लेकिन पीछे बैठी शिवाली, आस्था और सुरभि गंभीर रूप से घायल हो गई। घायलों को पास के सत्या हॉस्पिटल में ले जाया गया, उसके बाद सभी को हायर सेंटर एसआरएमएस रेफर कर दिया गया। जहां शिवाली की मौत हो गई। आस्था को उसके परिजन इलाज के लिए दिल्ली लेकर चले गए।

पुलिस से हुई कहासुनी

हाइवे पर एक्सीडेंट की सूचना पर यूपी 100 की पीआरवी पहुंची और सभी को बाहर निकालने की कोशिश की। चश्मदीदों के मुताबिक कार सवार डॉक्टर्स की पुलिस से मामूली कहासुनी भी हुई और कहा कि उन्हें कोई भी केस नहीं करना है, जबकि पुलिस उनकी मदद के लिए गई थी। यहां तक बताया जा रहा है कि किसी ने पुलिस से फोन पर रामपुर के किसी पुलिस अधिकारी से भी बात कराने की बात कही। हालांकि बाद में पुलिस ने सभी काे हॉस्पिटल पहुंचाया।

कॉलेज में िशवाली को दी श्रद्धांजलि

पीजी डॉक्टर्स शिवाली की मौत की सूचना पर कॉलेज स्टूडेंट्स व स्टाफ में शोक की लहर दौड़ गई। कॉलेज के चेयरमैन व सीएमएस डॉक्टर एसबी गुप्ता ने कैंपस में कंडोलेंस मीटिंग बुलाई और शिवाली को श्रद्धांजलि दी। प्रिंसिपल ने रात में होने वाला कनवोकेशन डिनर भी कैंसिल कर दिया। यूपी-यूके एपीकॉन -2018 की उद्घाटन सेरेमनी और सभी यूजी व पीली क्लासेस को कैंसिल कर दिया गया। कॉलेज एडमिनिस्ट्रेशन ने इस हादसे के बाद कुछ सख्त कदम भी उठाए हैं।

रोडवेज की टक्कर से दो टीचर्स की मौत

पीलीभीत हाइवे पर विशनपुर गांव के पास तेज रफ्तार रोडवेज बस ने बाइक में टक्कर मार दी। एक्सीडेंट के बाद बस पेड़ से टकरा गई। टक्कर लगने से बाइक सवार 29 वर्षीय कोमिल प्रसाद और 23 वर्षीय कामिनी गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों को प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

तांगे की टक्कर से स्टूडेंट की मौत

बहेड़ी के डिग्री कालेज में बहन अंजू को बाइक से एग्जाम सेंटर पर लेकर जा रहे भाई अजय गंगवार 17 वर्ष को सामने से तांगा ने फ्राइडे सुबह टक्कर मार दी। तांगा का बांस उसके सीने में लगने से वह वहीं पर बेहोश होकर गिर पड़ा और उसकी बाइक भी वहीं गिर गई। हादसा मुडिया नवी बख्श रोड पर लवेदा गांव के सुबह 6:30 बजे हुआ। मौके पर मौजूद लोगों ने उसे सीएचसी भेजा वहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पहुंचे परिजनों ने बताया कि अजय गंगवार उनका इकलौता बेटा था। उसने इसी वर्ष कक्षा आठ पास किया था।

Posted By: Inextlive