- ऋषिकेश जा रहा था दोस्तों के साथ घूमने

- बिना पोस्टमार्टम कराए परिजन ले गए डेड बॉडी

- अभी तक नहीं मिली पुलिस को तहरीर

- हादसे के बाद ड्राइवर लापता, पुलिस जुटी तलाश में

देहरादून, दून की सड़कों पर बेलगाम डंपर काल बनकर दौड़ रहे हैं. वेडनसडे को हरिद्वार बाईपास हिल्स अपार्टमेंट के पास एक डंपर ने एक्टिवा सवार 21 वर्षीय स्टूडेंट को रौंद डाला. मौके पर ही उसकी मौत हो गई. हादसे के बाद ड्राइवर डंपर को वहीं छोड़ फरार हो गया. सूचना मिलते ही नेहरू कॉलोनी थाना पुलिस मौके पर पहुंची और उसे दून हॉस्पिटल पहुंचाया, डॉक्टरों ने उसे ब्रॉट डेड घोषित कर दिया. परिजनों को सूचना मिली तो वे भी बदहवास हालत में हॉस्पिटल पहुंचे, पोस्टमार्टम के बाद बॉडी परिजनों के सुपुर्द कर दी गई है. फिलहाल हादसे को लेकर किसी ने तहरीर नहीं दी है, पुलिस डंपर ड्राइवर की तलाश में जुट गई है.

घूमने जा रहा था ऋषिकेश

मृतक विशाल मूल रूप से नोएडा सेक्टर 22 का रहने वाला था. उसके पिता सतीश राणा ने बताया कि 21 वर्षीय उनका बेटा विशाल सेलाकुई के दून बिजनेस स्कूल से बीबीए कर रहा था, वह फाइनल ईयर का स्टूडेंट था. 24 मई को उसके एग्जाम समाप्त हुए थे. वेडनसडे को वह अपने दोस्तों संग ऋषिकेश घूमने निकला था. उसके दोस्त पहले ही ऋषिकेश के लिए निकल गए थे, वह अपने किसी दोस्त की एक्टिवा लेकर सुबह ऋषिकेश के लिए रवाना हुआ था. इसी दौरान करीब साढ़े 6 बजे डंपर ने उसे हरिद्वार बाईपास पर टक्कर मार दी, जिसमें उसकी मौत हो गई.

पिता की तरह बिजनेस करना चाहता था विशाल

मृतक विशाल के पिता सतीश राणा बिजनेसमैन हैं. विशाल का एक बड़ा और एक छोटा भाई है. बड़ा भाई विकास ग्रेजुएशन पूरी कर चुका है जबकि छोटा भाई सुमित एलएलबी की पढ़ाई कर रहा है. विशाल पढ़ने में काफी तेज था और बिजनेस करना चाहता था. 3 वर्ष से वह दून के राजा रोड में पेइंग गेस्ट हाउस में रह रहा था.

रोड शोल्डर नहीं

हरिद्वार बाईपास पर आईएसबीटी से रिस्पना तक रोड शोल्डर नहीं हैं. ऐसे में पीछे से तेज रफ्तार से अगर कोई वाहन आ रहा हो या किसी वाहन को ओवरटेक करना हो तो स्पेस नहीं मिलता. कई बार वाहन रोड से बाहर कच्चे में उतर जाते हैं. ऐसे में भी कई बार हादसे हुए हैं.

--------------

बाइपास पर हुए हादसे

29 मई 2019

- डंपर की चपेट में आने से डीबीएस के छात्र की मौत

20 मई 2019

- डंपर और कार की टक्कर हो गई थी. हादसे में नसीम नाम के युवक की मौत हो गई. युवक रोजा पढ़कर आ रहा था.

18 मार्च 2019

- रोडवेज की बस डिवाइडर पर चढ़ गई थी. यात्री बाल - बाल बचे

5 फरवरी 2018

ट्रैक्टर ट्राली की चपेट में आने से पूनम बहुगुणा नाम की महिला की मौत हो गई थी.

26 नवंबर 2018

- बाइक सवार युवक की मौत हो गई थी.

------------

Posted By: Ravi Pal