कैम्पटी फॉल से मसूरी लौटते समय 200 मीटर खाई में गिरी

स्विफ्ट डिजायर कार में पांच बड़े और चार बच्चे थे सवार

चार की मौत, पांच घायल, पांच घंटे चला रेस्क्यू

देहरादून

मौत कब, किसे, कहां और कैसे अपना रंग दिखा दे कोई पहले अंदाजा नहीं लगा सकता. मुरादाबाद से मसूरी घूमने आए भाई- बहन के परिवार पर मौत ने ऐसा कहर ढाया कि पूरा परिवार बिखर गया . मसूरी- कैंपटी रोड पर सैटरडे को हुए एक कार एक्सीडेंट में यूपी के मुरादाबाद से आए भाई-बहन का परिवार सड़क हादसे का शिकार हो गया. हादसे में बडे भाई, उसकी पत्‍‌नी, बहन और उसकी बेटी की मौत हो गई. छोटा भाई, बहनोई और उनके तीन बच्चे गंभीर घायल हैं. हादसा वाइल्ड फ्लावर होटल के पास हुआ. कार अनकंट्रोल्ड होकर खाई में जा गिरी. पुलिस और फायर फाइटिंग टीम के जवानों ने खाई में उतरकर पहले सभी घायलों को बाहर निकालकर इलाज के लिए मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया. शवों को शाम तक निकाला जा सका. उनके पीछे परिवार के कुछ अन्य सदस्य दूसरी कार में थे, साथ ही दून से भी कुछ परिचित मसूरी पहुंच गए. परिजनों की मौजूदगी में मसूरी में ही पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिए गए.

भाई- बहन का परिवार, हादसे के शिकार

हादसा कैंपटी मार्ग पर होटल वाइल्ड फ्लावर हाउस के पास हुआ. यूपी के मुरादाबाद से एक ही परिवार के 14 सदस्य दो कारों में मसूरी घूमने आए थे. मसूरी से सैटरडे सुबह वे कार लेकर कैंपटी फॉल गए थे. लौटते समय करीब साढे 11 बजे आगे चल रही स्विफ्ट डिजायर अनकंट्रोल्ड होकर सड़क किनारे की दीवार को तोड़ती हुए करीब 200 मीटर खाई में जा गिरी. कार में कुल 9 सदस्य सवार थे. जिनमें मो. रेहान, उसकी पत्नी, छोटा भाई और दो बच्चों के अलावा विवाहित बहन-बहनोई भी अपने दो बच्चे के साथ सवार थे. कार बहनोई चला रहा था. उनके पीछे ही आ रही दूसरी कार में परिवार के अन्य सदस्यों की आंखों के सामने एक्सीडेंट हुआ, उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचना दी. मसूरी और कैंपटी थाने से पुलिस मौके पर पहुंची. फायर सर्विस और 108 एंबुलेंस भी बुलाई गई. स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस और फायर कर्मियों ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. लोग खाई में गिरी कार तक पहुंचे. कार में सवार रेहान, उसकी पत्‍‌नी आयशा,बहन यासमीन और बहन की बेटी इलमा की मौके पर ही मौत हो चुकी थी. अन्य लोगों में कार चला रहा बहनोई अरशद उनके बेटे बेटी अर्श और अलीजा व रेहान का छोटा भाई असद और बेटा अनस घायल मिले. सभी पांच घायलों को रेस्क्यू कर खाई से निकलाकर पहले मसूरी के सेंट मैरी अस्पताल में ले जाया गया. हालत गंभीर बताकर उन्हें हायर सेंटर रैफर कर दिया. जिन्हें पुलिस ने लाकर मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया है. घायलों की स्थिति फिलहाल खतरे से बाहर बताई गई है.

घुमावा पर तेज स्पीड की वहज से हादसा:

स्थानीय लोगों ने बताया कि होटल वाइल्ड फ्लावर के पास घुमाव है. कैम्पटी की तरफ से आ रही स्विफ्ट कार की स्पीड थोड़ी अधिक थी. ऐसे में घुमाव पर कार कंट्रोल नहीं हो पायी और सड़क पर बने स्टॉपर को टक्कर मारते हुए खाई में जा गिरी

चार की मौत,पांच घायल

मृतक पति-पत्नी

मो. रेहान( 35 वर्ष)पुत्र मुशर्रफ

आयशा (20 वर्ष)पत्‍‌नी रेहान

निवासी, हाथीपुर, मुरादाबाद्र

मां-बेटी की मौत:

यासमीन (30 वर्ष) पत्‍‌नी अरशद (रेहान की बहन)

इलमा ( 4 वर्ष)पुत्री अरशद

निवासी , ननकार, मुरादाबाद

घायल

अरशद उम्र (35 वर्ष)कार चालक(रेहान का बहनोई)

अर्श (10 वर्ष) पुत्र अरशद

अलीजा (3 वर्ष) पुत्री अरशद

अनस (5 वर्ष) पुत्र रेहान

असद (30 वर्ष) भाई रेहान

Posted By: Ravi Pal