मसूरी से लौटते समय देर रात हुआ हादसा, हादसे में त्यागी दंपत्ति की मौत

बेटी और ड्राइवर हादसे में गंभीर रूप से घायल, रात भर चला दून पुलिस और एसडीआरएफ का रेस्क्यू ऑपरेशन

देहरादून,

पूर्व केंद्रीय मंत्री और बिहार के छपरा से बीजेपी सांसद राजीव प्रताप रूडी के समधी नीरज त्यागी 56 वर्ष और समधन शगुन त्यागी 50 वर्ष की दून मसूरी रोड पर देर रात हुए हादसे में मौत हो गई। शगुन त्यागी जेडीयू सांसद केसी त्यागी की छोटी बहन थीं। त्यागी दंपत्ति सैटरडे देर रात अपने बेटे और बहु को मसूरी छोड़कर दून लौट रहे थे, हादसे में उनकी बेटी और चालक गंभीर रूप से घायल हो गए।

मसूरी से निकले, नहीं पहुंचे दून

नीरज त्यागी मूलरूप से देहरादून के राजपुर गांव के रहने वाले हैं, उनका राजपुर रोड पर फ्लैट है। नीरज त्यागी के बेटे अभिमन्यु की शादी भाजपा नेता राजीव प्रताप रूडी की बेटी से हुई थी। शादी के बाद पैतृक गांव में पूजा के लिए वे सपरिवार दून आ रहे थे। सैटरडे को बेटे और बहू को मसूरी में छोड़ने के बाद रात में नीरज उनकी पत्‍‌नी शगुन, बेटी आरुषि और ड्राइवर अशोक देहरादून के लिए निकले। देहरादून में उन्हें एक रिश्तेदार के साथ डिनर करना था। जब देर रात तक ये लोग देहरादून नहीं पहुंचे तो रिश्तेदारों ने रात एक बजे पुलिस को सूचना दी। इसके बाद पुलिस ने रात एक बजे से ही सर्च ऑपरेशन चलाना शुरू किया।

रात 1 बजे से सुबह 9 बजे तक रेस्क्यू

रात में मूसलाधार बारिश और अंधेरे के चलते पुलिस का सर्च ऑपरेशन रफ्तार नहीं पकड़ पाया, पुलिस के साथ एसडीआरएफ की टीम भी सर्च ऑपरेशन में जुटी रही। संडे सुबह टीम को किमाड़ी रोड बाटा घाट पुल के पास गाड़ी के निशान और पेड़ टूट मिले। इसके बाद एसडीआरएफ की टीम ने खाई में उतरकर सड़क से करीब तीन सौ मीटर नीचे इनोवा कार को ढूंढ निकाला, जिसके परखच्चे उड़ चुके थे। पुलिस और एसडीआरएफ की टीम जब गाड़ी के पास पहुंची तो नीरज और उनकी पत्‍‌नी की मौके पर मौत हो चुकी थी। जबकि बेटी आरुषि और ड्राइवर अशोक गंभीर रूप से घायल पड़े मिले। नीरज और शगुन के शव को बाहर निकालने के साथ ही टीम ने आरुषि और अशोक को अस्पताल पहुंचाया।

--------------

थाने के बाहर कार से टक्कर लगने से हुई युवक की मौत

फ्राइडे की देर रात देहरादून रोड पर ऋषिकेश थाने के बाहर सड़क में घायल मिले युवक की मौत कार के टक्कर मारने से हुई थी। सीसीटीवी फुटेज की जांच में घटना की सच्चाई सामने आई है। युवक की पहचान सुधीर (21) पुत्र निवासी झुग्गी झोपड़ी शांतिनगर ऋषिकेश के रूप में हुई थी। संदिग्ध मौत को लेकर मृतक के परिजनों ने हत्या की आशंका जताई थी। संडे को लोगों ने थाने पहुंचकर हादसे के कारण की जांच की मांग की थी। पुलिस ने घटना की रात थाने के बाहर से सीसीटीवी कैमरे की फुटेज निकाली तो मामला दुर्घटना से जुड़ा निकला। सीसीटीवी फुटेज की जांच के बाद पता चला कि फ्राइडे को देर रात करीब 12:30 बजे युवक थाने आया था, उसके बाद वह थाने से बाहर चला गया। फुटेज में एक तेजी के साथ आती हुई कार नजर आई है, जिसने युवक को टक्कर मारी है। इसके बाद पुलिसकर्मी ने घायल युवक को पास में ही सरकारी अस्पताल पहुंचाया, जहां युवक ने दम तोड़ दिया, पुलिस ने टक्कर मारने वाली लग्जरी कार का पता लगाने का दावा किया है।

Posted By: Inextlive