- गुरुग्राम से दून आया था घूमने, संडे सुबह मालदेवता नहर में बहा

- अपनी दोस्त के साथ मालदेवता आया था पिकनिक मनाने

- रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी पुलिस और एसडीआरएफ की टीम

देहरादून,

गुरुग्राम से दून में घूमने आया एक युवक संडे की दोपहर मालदेवता की नहर में बह गया। युवक अपनी दोस्त के साथ मालदेवता में पिकनिक मनाने आया था। युवक को बहता देख उसकी दोस्त ने शोर मचाया तो आसपास को लोगों ने रायपुर पुलिस को इसकी सूचना दी। इसके बाद मौके पर एसडीआरएफ की टीम को बुलाया गया, देर रात तक एसडीआरएफ और पुलिस टीम का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी रहा। घंटो तक रेस्क्यू चलाने के बाद भी युवक का कुछ पता नहीं चल पाया है।

12.30 बजे की है घटना

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार लापता युवक की पहचान 32 वर्षीय अतुल पाराशर के रूप में हुई है, जो फरीदाबाद, हरियाणा का रहने वाला है। अतुल गुरुग्राम स्थित एक कंपनी में नौकरी करता था। उसकी देहरादून के अजबपुर स्थित एक शैक्षणिक संस्थान में काम करने वाली युवती से कुछ महीने पहले फेसबुक पर दोस्ती हुई थी। युवती ने पुलिस को बताया कि वह संडे को देहरादून आया, यहां युवती टू-व्हीलर से उससे मिलने पहुंची, जिसके बाद दोनों मालदेवता में पिकनिक मनाने चले गए। दिन में करीब 12.30 बजे अतुल नहर के पास खड़ा होकर बात कर रहा था, तभी वह लड़खड़ा कर नहर में गिर गया। नहर में पानी का बहाव तेज होने के कारण वह खुद को संभाल न सका और नहर में बह गया। युवक के बहते ही युवती ने शोर मचाना शुरू कर दिया। इस पर आसपास घूम रहे पर्यटक वहां पहुंचे, लेकिन तब तक अतुल का कुछ पता नहीं चल पा रहा था। करीब 1 बजे पुलिस को इसकी सूचना मिली।

मौके से मोबाइल बरामद

रायपुर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर रायपुर देवेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि तुरंत एसडीआरएफ की टीम को युवक के लापता होने की जानकारी दी। एसडीआरएफ के गोताखोरों ने देर शाम तक मालदेवता से बालावाला तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया, लेकिन कुछ पता नहीं चल पा रहा है। देवेंद्र सिंह चौहान ने बताया अतुल का मोबाइल उसके बैग में ही मिला, ऐसे में सेल्फी लेते समय हादसा होना नहीं लग रहा है। युवती से घटनाक्रम के बारे में पूछताछ की जा रही है। फिलहाल परिवार के लोगों के देहरादून पहुंचने के बाद स्थिति स्पष्ट होगी।

पिकनिक स्पॉट बने हादसों के स्पॉट

दून के पिकनिक स्पॉट हादसों के स्पॉट बनते जा रहे हैं। सहस्रधारा, गुच्चूपानी, मालदेवता, लच्छीवाला में बीते एक साल के दौरान आधा दर्जन हादसे हो चुके हैं। इन स्पॉट पर पब्लिक की लापरवाही ही प्रमुख कारण है, जिस वजह से हादसे होते हैं। पुलिस लगातार अवेयरनेस और बोर्ड मैसेज के जरिए लोगों को अवेयर करती रहती है, बावजूद इसके पब्लिक की लापरवाही ऐसे हादसों पर भारी पड़ रही है। स्टूडेंट्स और बाहर से आने वाले लोगों के लिए यह पर्यटक स्थल खासा रोमांचक साबित होते हैं। ऐसे में इन पिकनिक स्पॉट पर भीड़ जुटी रहती है।

युवक के लापता होने के बाद से पूरे इलाके में रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। परिजनों को सूचित कर दिया गया है। परिजनों के आने के बाद ही ओर जानकारी मिल पाएगी।

देवेंद्र सिंह चौहान, रायपुर थाना प्रभारी

Posted By: Inextlive