-अशरफ खां छावनी के पीछे हुआ हादसा, ट्रेन पीछे कर निकाला जा सका

-नानी की दवा लेने निकला था नीरज, कांवडि़यों के डीजे का शोर न सुन पाया

बरेली। मोबाइल में गेम खेलने की लत और डीजे के कान फाड़ू शोर ने मिलकर मंडे को 18 साल के एक युवक की जान ले ली। दवाई लेने घर से निकला युवक मोबाइल पर गेम खेलते हुए अशरफ खां छावनी चौकी के पीछे ट्रैक पर चला जा रहा था। ट्रेन की ओर उसका ध्यान ही नहीं गया। ऊपर से डीजे के शोर में ट्रेन की आवाज भी दब गई, जिससे वह ट्रेन की चपेट में आ गया। लहूलुहान हालत में लोग उसे निजी अस्पताल ले गए, जहां उसने दम तोड़ दिया।

पहियों में फंस गया था युवक

प्रेमनगर में बांके की छावनी निवासी टीकापुरी का छोटा बेटा नीरज कई साल से नानी सावित्री के साथ रह रहा था। सुबह करीब साढ़े दस बजे वह नानी की दवा लेने के लिए मौलानगर जाने को निकला था। रास्ते में वह मोबाइल पर गेम खेलने में व्यस्त हो गया। ट्रैक क्रॉस करने के दौरान उसका ध्यान इज्जतनगर की तरफ से आ रही ट्रेन पर गया ही नहीं। पास में ही कांवडि़यों द्वारा तेज आवाज में डीजे बजाने से वह ट्रेन के आने की आवाज भी न सुन सका और ट्रेन की चपेट में आकर पहियों में फंस गया।

लोगों के हाथ देने पर रुकी ट्रेन

हादसा देखते ही आसपास के लोग दौड़ पड़े। लोगों द्वारा हाथ हिलाने पर लोको पायलट ने ट्रेन रोकी। लोको पायलट ने जब ट्रेन पीछे की तब नीरज को किसी तरह पहियों के बीच से निकाला गया। पुलिस और स्थानीय लोग उसे तत्काल अस्पताल ले गए, लेकिन उसे बचाया न जा सका। पुलिस ने परिजन को सूचना दी। पोस्टमॉर्टम हाउस पर नीरज का शव देखकर परिजन बिलख पड़े। नीरज तीन भाई-बहनों में सबसे छोटा था। उसकी मौत के बाद अब एक बड़ा भाई और बहन ही बचे हैं।

--------------------------

गड्ढे ने ले ली किशोर की जान

खनी नवादा से मंडे को दर्जनों लोग ट्रैक्टर से रामगंगा से जल भरकर पचौमी जा रहे थे। इसमें गांव का सोनू पुत्र सुरेंद्र उम्र 16 वर्ष भी ट्राली पर बैठा हुआ था। शिवपुरी गांव के समीप अचानक गड्ढों पर ट्रॉली हिचकोले खाने लगी। जिससे सोनू ट्राली से नीचे गिर गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

कार की टक्कर से बच्चे की मौत

माधौपुर निवासी जगपाल कश्यप का पांच वर्षीय पुत्र शिवम मां ममता के साथ गांव के पास हाईवे पर गुजर रहे कांवडि़यों के जत्थों को देखने गया था। हाईवे के दूसरी ओर गुजर रहे जत्थे को देखने के लिए ममता शिवम का हाथ पकड़कर सड़क पार कर रही थी। शिवम उसके पीछे था। तभी बरेली की ओर से तेज रफ्तार ईको कार ने शिवम को टक्कर मार दी। टक्कर इतनी तेज थी कि वह उछलकर सड़क पर गिर पड़ा। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

Posted By: Inextlive