- अनमैंड क्रॉसिंग ने मऊ में ली बच्चों की जान

- रेल मिनिस्टर, रेल मिनिस्टर ऑफ स्टेट, बोर्ड अध्यक्ष के साथ जीएम ने लिया घायलों का हाल

GORAKHPUR : एनई रेलवे के वाराणसी मंडल के अंडर आने वाले शाहगंज-मऊ रेल डिविजन में थर्सडे को एक बड़ा हादसा हो गया। इसमें खुरहट-मऊ स्टेशन के बीच सुबह करीब 8.0ब् मिनट पर स्कूल बच्चों से भरी टाटा मैजिक पैसेंजर ट्रेन की जद में आ गई। यह हादसा अनमैंड लेवल क्रॉसिंग गेट नंबर म्/सी पर हुआ। इसमें जहां भ् बच्चों की मौत हो गई, वहीं 8 बच्चे घायल हो गए। हल्के तौर पर घायल बच्चों को वहीं आस-पास के हॉस्पिटल्स में भर्ती कराया गया। वहीं ब् गंभीर रूप से घायल बच्चों को बीएचयू वाराणसी में भर्ती करवाया गया है।

रेल मंत्री सुरेश प्रभु घटनास्थल पहुंचे

इस दर्दनाक हादसे की सूचना मिलने के बाद रेल मिनिस्टर सुरेश प्रभु, रेलवे मिनिस्टर ऑफ स्टेट मनोज सिन्हा, अध्यक्ष/रेलवे बोर्ड अरुणेंद्र कुमार मौके पर पहुंचे और उन्होंने घायलों को बेहतर से बेहतर चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने का निर्देश दिया। जीएम मधुरेश कुमार, अपर मंडल रेल प्रबंधक वाराणसी के अलावा हेडक्वार्टर से प्रमुख मुख्य चीफ इंजीनियर, मुख्य चिकित्सा निदेशक, सीपीआरओ, उप महाप्रबंधक बचाव और राहत कार्य की देखरेख कर रहे हैं। इस दौरान जीएम ने अस्पताल पहुंचकर घायल बच्चों का हाल लिया और उनके गार्जियंस से मुलाकात की। उन्होंने घायलों की बेहतर देखरेख के लिए रेलवे डॉक्टर्स की टीम को साथ मौजूद रहने के निर्देश दिए।

मंत्री ने मृतकों के परिवार को दी ख् लाख की अनुग्रह राशि

इस दुर्घटना पर रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने मृतकों के परिजनों को मानवीय आधार पर तत्काल अनुग्रह राशि के तौर पर दो लाख रुपए देने की घोषणा की है। वहीं गंभीर रूप से घायलों को एक लाख और साधारण रूप से घायलों को बीस हजार रुपए देने की घोषणा की। वहीं रेलवे के पीआरओ एसपी मिश्रा ने बताया कि रेलवे के नियमानुसार मृतकों को अधिकतम धनराशि भ्0 लाख रुपए, गंभीर रूप से घायलों को ख्भ् हजार रुपए कैश प्रदान किया जाएगा, वहीं शेष धनराशि चेक से देने की व्यवस्था की जा रही है।

गाडि़यों पर पड़ा इफेक्ट

यह गाड़ी रही निरस्त

भ्भ्क्फ्8 शाहगंज-बलिया पैसेंजर को निरस्त कर इसके रेक को रास्ता साफ होने पर गाड़ी भ्भ्क्ब्0 बनाकर शाहगंज-बलिया के बीच चलाया जाएगा।

शॉर्ट टर्मिनेट -

भ्भ्क्फ्7 बलिया-शाहगंज पैसेंजर को मऊ पर ही शॉर्ट टर्मिनेट कर दिया गया। वहीं इसको भ्भ्क्फ्8 बनाकर मऊ-बलिया के बीच चलाया गया।

रूट डाइवर्ट -

क्क्0म्0 - छपरा लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस का रूट डाइवर्ट कर मऊ-औडि़हार-जौनपुर की जगह पर मऊ-शाहगंज-जौनपुर के रास्ते चलाया जाएगा।

क्90ब्भ् - सूरत छपरा एक्सप्रेस को शाहगंज में रोक दिया गया। उसका रूट डाइवर्ट कर जौनपुर-औडि़हार-मऊ की जगह शाहगंज-मऊ के रास्ते चलाया गया।

क्ब्म्भ्0 - अमृतसर-जयनगर एक्सप्रेस को शाहगंज में रोका गया और शाहगंज-जौनपुर जंक्शन-औडि़हार-मऊ की जगह शाहगंज-मऊ के रास्ते चलाया गया।

क्क्0भ्भ् - एलटीटी-गोरखपुर एक्सप्रेस को जौनपुर-औडि़हार-मऊ की जगह शाहगंज-मऊ के रास्ते चलाया गया।

क्8क्9ख् - फर्रुखाबाद-छपरा एक्सप्रेस को आजमगढ़ में रोका गया। वहीं क्ख्.भ्0 पर छपरा से चलने वाली क्8क्8ख् छपरा-टाटानगर एक्सप्रेस को निर्धारित शेड्यूल पर नहीं चलाया गया।

Posted By: Inextlive