एटीएम हैकर्स ने महिला के अकाउंट में लगाई सेंध

आशियाना थाने में दर्ज हुई एफआईआर

LUCKNOW :

आशियाना एरिया में रहने वाली महिला के बैंक अकाउंट को एटीएम हैकर्स ने साफ कर दिया। रकम डेबिट होने का एसएमएस आने पर जब तक पीडि़ता हरकत में आती उसके अकाउंट से 55 हजार रुपये निकल चुके थे। पीडि़ता ने बैंक व पुलिस को घटना की सूचना दी। पर, किसी ने भी उसकी मदद न की। आखिरकार सीनियर ऑफिसर्स की फटकार के बाद आशियाना पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच साइबर क्राइम सेल को सौंप दी।

मैसेज देख उड़े होश

कैंपवेल रोड निवासी इंद्र कुमार इलेक्ट्रॉनिक्स एक्विपमेंट के व्यापारी हैं। उनकी पत्नी पूनम ने बताया कि आशियाना स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में उनका 9 साल पुराना अकाउंट है। बीती 9 अक्टूबर की देररात उनके मोबाइल फोन पर एसएमएस आया। जब उन्होंने उन मैसेज को देखा तो उनके होश उड़ गए। यह मैसेज बैंक की ओर से भेजा गया ट्रांजेक्शन अलर्ट था, जिसके मुताबिक, उनके अकाउंट से 10 हजार रुपये निकाले गए थे। यह देख हैरत में पड़ी पूनम अभी कुछ कर पातीं इससे पहले ही ताबड़तोड़ ढंग से पांच और मैसेज आ गए। मैसेज चेक करने पर पता चला कि उनके अकाउंट से 4 बार 10-10 हजार रुपये, एक बार 12 हजार व एक बार 3400 रुपये निकाले गए थे।

बैंक ने टरकाया

घबराई पूनम ने फौरन बैंक के कॉल सेंटर पर कॉल किया। पड़ताल करने पर पता चला कि उनके अकाउंट से यह रकम किसी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम से निकाली गई है। पूनम ने कॉल सेंटर कर्मी को बताया कि उनका एटीएम कार्ड उन्हीं के पास है और उन्होंने अपना पासवर्ड या कार्ड नंबर भी किसी को नहीं बताया तो अकाउंट से रकम कैसे गायब हो गई। पूनम के मुताबिक, कॉल सेंटर कर्मी ने इस बारे में कोई भी जानकारी होने से इंकार किया और कॉल डिस्कनेक्ट कर दी। 10 अक्टूबर को पूनम बैंक पहुंची और अपनी शिकायत की। लेकिन, बैंककर्मियों ने उन पर ही दोष मढ़ते ही उन्हें वहां से टरका दिया। पूनम ने आशियाना थाने में शिकायत की लेकिन, एफआईआर दर्ज न हो सकी। आखिरकार, सीनियर ऑफिसर्स की फटकार के बाद आशियाना पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच साइबर क्राइम सेल को सौंप दी।

Posted By: Inextlive