मुनीम ने लूट की फर्जी सूचना देकर फैला दी सनसनी

-पुलिस को शुरू से था मुनीम पर शक, कड़ाई से पूछताछ में बताया कि, उसी ने रची थी साजिश

GORAKHPUR:

सहजनवां और गुलरिहा एरिया में स्थित ईंट भट्ठे के मुनीम ने बुधवार को कैंट एरिया के एडीजी ऑफिस ठीक सामने 90 हजार रुपए लूट लिए जाने की सूचना देकर सनसनी फैला दी। हालांकि उसके बताएं घटनाक्रम पर पुलिस शुरू से ही संदेह जता रही थी। कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने रुपए हड़पने के लिए लूट की कहानी रचने की बात कबूल कर ली। कथित रूप से लूटा गया बैग उसके रिश्तेदार के घर से बरामद तो हो गया, लेकिन रुपए नहीं बरामद हुए हैं।

बैग में रकम लेकर निकला था सहजनवां

कैंट एरिया के हरिओम नगर निवासी संदीप सिंह का सहजनवां और गुलरिहा एरिया के नवापार में ईट भट्ठा है। गुलरिहा एरिया के ही मिर्चाइन गांव निवासी विष्णु प्रताप सिंह उनके ईट भट्ठे पर मुनीम का काम करता है। संदीप सिंह ने बुधवार को विष्णु को 90 हजार रुपए सहजनवां ईट भट्ठे पर पहुंचाने के लिए दिया। बैग में रुपए रखकर वह उनके घर से सहजनवां के लिए निकला था।

मुनीम ने दी थी लूट की सूचना

दोपहर करीब 12.15 बजे मुनीम ने सौ नंबर पर फोन कर पुलिस को बताया कि एडीजी ऑफिस के सामने बाइक सवार बदमाशों ने रुपए से भरा बैग लूटे जाने की सूचना दी।

मुनीम ने खुद रची थी लूट की कहनी

पुलिस ने दुकानों और घरों के बाहर लगे सीसी टीवी कैमरों की फुटेज चेक किया। तो 12 बजे के आसपास वह रीड साहब धर्मशाला तिराहे पर पीठ पर बैग लटकाए घूमते हुए दिखाई दिया। इसके आधार पर पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तो उसने लूट की कहानी गढ़ने की बात कबूल कर ली। तिवारीपुर निवासी उसके रिश्तेदार के घर से उसका खाली बैग बरामद हुआ है। रिश्तेदार को हिरासत में लेकर रुपए की पूछताछ की जा रही है।

वर्जन

लूट की घटना पहले से ही संदिग्ध लग रही थी। इसलिए आसपास के सीसी टीवी कैमरों की फुटेज की पड़ताल की गई। संदेह के आधार पर मुनीम से कड़ाई से पूछताछ की गई। तो उसने बताया कि रकम को एक रिश्तेदार के घर रखा है। बैग बरामद कर लिया गया है। रिश्तेदार से भी पूछताछ जारी है।

योगेंद्र नारायण कृष्ण, प्रभारी सीओ

Posted By: Inextlive