RANCHI : कांके पुलिस ने होचर गांव में नवविवाहिता लक्ष्मी कुमारी की संदेहास्पद मौत मामले में पति प्रदीप कुमार साहू व ससुर कौलेश्वर साहू को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इस बाबत विवाहिता के पिता और बोकारो जिला के गोमियां थाना स्थित पलिहारी गुरुडीह निवासी त्रिवेणी नायक ने कांके थाना में हत्या किए जाने की लिखित शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने आरोप लगाया था कि शादी के बाद ससुराल वाले पांच लाख रुपए मांग रहे थे। रुपए नहीं मिलने पर ही उन्होंने साजिश के तहत उनकी बेटी की हत्या कर डाली।

पड़ोसियों ने दी थी जानकारी

त्रिवेणी नायक के मुताबिक, उन्हें बेटी की हत्या किए जाने की उसके ससुराल के अगल-बगल में रहने वाले लोगों ने दी थी। इसके बाद घटना की जानकारी लेने के बाद कांके थाना में लिखित शिकायत दर्ज कराया, ताकि इसमें शामिल सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया जा सके।

इस साल जुलाई में हुई थी शादी

त्रिवेणी नायक की पुत्री लक्ष्मी कुमारी की इसी साल 22 जुलाई को कालेश्वर साहु के पुत्र प्रदीप कुमार साहु के साथ रजरप्पा स्थित छिन्नमस्तिका मंदिर में हुई थी। शादी में साम‌र्थ्य के हिसाब से उन्होंने दान-दहेज भी दिया था। शादी के बाद पति-पत्नी के रिश्ते कुछ दिन सामान्य रहे, लेकिन फिर ससुराल वालों द्वारा पांच ाख रुपए की डिमांड की जाने लगी। इस बाबत वे लक्ष्मी को शारीरिक-मानसिक प्रताड़ना भी देते थे। जब दहेज के पांच लाख नहीं मिले तो आख्रिरकार उन्होंने उसकी हत्या कर डाली।

Posted By: Inextlive