-पुलिस दूसरे जिलों में ढूंढ रही थी, गंगा कटरी में छुपा था आरोपी

-आई नेक्स्ट ने पहले ही किया था आरोपी के गंगा कटरी में छुपने का खुलासा

KANPUR : शहर में तिहरे हत्याकांड को अन्जाम देकर सनसनी फैलाने वाले मुख्य हत्यारोपी प्रधान ने गुरुवार को पुलिस को मामू बना दिया। उसने पुलिस और क्राइम ब्रांच को गच्चा देकर कोर्ट में सरेंडर कर दिया। पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए दूसरे जिलों की खाक छानती रही और वो गंगा कटरी में ही छुपा था। इधर, उसके सरेंडर करने का पता चलते ही पुलिस अधिकारियों के होश उड़ गए। आनन फानन में पुलिस अधिकारी कचहरी पहुंचे, लेकिन उससे पहले ही हत्यारोपी प्रधान को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। वो पुलिस के सामने जेल चला गया और पुलिस अधिकारी हाथ मलते रह गए।

आई नेक्स्ट ने पहले ही किया था खुलासा

कोहना में गंगा बैराज के पास नत्थापुरवा में दीपावली के अगले दिन यानि परेवा को सपा नेता पप्पू निषाद, उसके मौसेरे भाई दिनेश और ड्राइवर सुरेश की हत्या कर दी गई थी, इसमें मृतक के परिजन ने प्रधान रामदास, उसके बेटे राजेंद्र, सुखदेव, श्रीकृष्ण, राजेश समेत छह आरोपियों को नामजद किया था। एसएसपी ने उनकी गिरफ्तारी के लिए क्राइम ब्रांच समेत छह टीमों को लगाया था। पुलिस टीम आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए उन्नाव, लखनऊ, इटावा, कन्नौज समेत अन्य जिलों की खाक छान रही थी, लेकिन वो गंगा कटरी में छुपा था। इसका आई नेक्स्ट ने पहले ही खुलासा किया था, लेकिन पुलिस अधिकारियों की अनदेखी के चलते उसकी गिरफ्तारी नहीं हो सकी।

परमठ में रिश्तेदार के घर पर बिताई थी रात

इस हत्याकांड के मुख्य आरोपी प्रधान रामदास को यकीन था कि पुलिस गंगा कटरी में घुसने की हिम्मत नहीं करेगी। इसलिए वो गंगा कटरी में छुपा था। सोर्सेज के मुताबिक वो दो दिन पहले नाव के सहारे गंगा कटरी से परमठ घाट पहुंचा था, जहां पर उसने वकील से मुलाकात कर सरेंडर का प्लान बनाया था। जिसके बाद वो वापस गंगा कटरी चला गया। बुधवार की रात को वो प्लान के मुताबिक नाव से परमठ घाट पहुंचा और वहां पर एक रिश्तेदार के घर पर रुका। उसने रिश्तेदार के घर पर ही रात बिताई। गुरुवार की सुबह वो पैदल ही टहलते हुए कचहरी गया और कोर्ट में सरेंडर कर दिया।

मैंने किसी का कत्ल नहीं किया, पप्पू ने ड्राइवर को मारा था।

मेरी सपा नेता पप्पू से रंजिश चलती थी, लेकिन मैंने न तो उसको मारा है और न ही उसके मौसेरे भाई को। बल्कि पप्पू ने ही ड्राइवर की गोली मारकर हत्या की थी, जिससे झगड़े की शुरुआत हुई थी। गोली की आवाज को सुनकर पप्पू के चाचा सुखदेव समेत गांव वाले मौके पर पहुंच गए थे। उन्होंने गुस्से में पप्पू और उसके मौसेरे भाई दिनेश की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। मैं निर्दोष हूं। मुझे तो पुलिस फंसा रही है। यह बयान आरोपी प्रधान ने कोर्ट के बाहर मीडिया कर्मियों को दिया।

पहले भी पुलिस बन चुकी है मामू

कचहरी में पुलिस को गच्चा देकर आरोपी के कोर्ट में सरेंडर करने का ये पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी शातिर लुटेरा कुलदीप, छोटू सिंह समेत कई आरोपी पुलिस को गच्चा देकर कोर्ट में सरेंडर कर चुके है।

Posted By: Inextlive