- युवती के सर्टिफिकेट हड़पने और दो लाख रुपए मांगने का था आरोप

- पुलिस पकड़कर लाई थी, युवती ने दर्ज करवाई थी एफआईआर

ALLAHABAD: जार्जटाउन थाने में रविवार सुबह एक बंदी ने लॉकअप में नस काट ली। उसके हाथ से खून टपकता देख पुलिस के हाथ पांव फूल गए। नस उसने टॉयलेट के लोहे के डिब्बे से काटी थी। उसे आननफानन में एसआरएन हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया व कुछ ही देर में बेल दे दी गई। युवक पर सर्टिफिकेट हड़पने और दो लाख रुपए मांगने का आरोप था।

13 अगस्त को दर्ज हुआ मुकदमा

मुट्ठीगंज के विमलेश कुमार विश्वकर्मा उर्फ लोहा के खिलाफ जार्जटाउन थाने में एफआईआर दर्ज करवाई गई थी। विमलेश वेल्डिंग का काम करता है। अल्लापुर के बाघंबरी रोड की रहने वाली युवती का आरोप था कि लोहा ने एजेंसी में नौकरी दिलवाने के लिए उसके सर्टिफिकेट लिए थे। उसने सादे पेपर व स्टांप पर उसके सिग्नेचर भी करवा लिए थे। यह मामला मई के फ‌र्स्ट वीक का है। लोहा पर आरोप है कि सर्टिफिकेट लेने के बाद वह पलट गया। लोहा न तो सर्टिफिकेट लौटा रहा था, न ही उसको नौकरी मिली। इस मामले में लोहा के साथ दो और लोग भी शामिल थे। युवती का आरोप है कि लोहा कहता था कि उसे रुपए नहीं मिले तो वह सारे सर्टिफिकेट जला देगा या किसी को बेच देगा। परेशान युवती ने 13 अगस्त को जार्जटाउन थाने में एफआईआर दर्ज करवा दी। पुलिस हरकत में आई। शनिवार देर रात आजादी से घूम रहे लोहा को एसआई पवन गंगवार ने दबोच लिया।

सिपाही की पड़ी नजर

पुलिस के मुताबिक रविवार सुबह 9.30 बजे के आसपास लोहा पर सिपाही की नजर पड़ी। वह टॉयलेट के लोहे के डिब्बे से कलाई की नस को रगड़ रहा था। सिपाही ने शोर मचाया। लॉकअप को खोला गया लेकिन तब तक लोहा नस काट चुका था। हाथ से खून बहता देख तुरंत उसको हॉस्पिटल भेजा गया। लोहा के परिजनों का कहना है कि उसको इतना परेशान किया गया कि उसने हाथ काटने की कोशिश की। एसओ दीपक पांडेय ने नस काटने की बात कुबूल की। उसे 11 बजे एसआरएन हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कराने के बाद कोर्ट में पेश किया गया। उसे बेल मिल गई तो पुलिस ने राहत की सांस ली। हालांकि लोहा के खिलाफ सुसाइड की कोशिश के मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई।

Posted By: Inextlive