भीड़ थाने में घुसी और तीन आरोपियों को जबरन छुड़ा ले गई

कंकरखेड़ा पुलिस ने डिफेंस एंक्लेव के पास मैदान से पकड़े थे तीनों आरोपी

Meerut। कंकरखेड़ा पुलिस जुआ खेलने के आरोप में गुरुवार को तीन युवकों को पकड़कर थाने ले आई थी। मगर, तीनों युवकों के परिजन और पड़ोसी शोर-शराबा करते हुए थाने में घुस गए। पुलिस से बदसलूकी करते हुए परिजनों ने दबाव बनाया और तीनों आरोपियों को छुड़ाकर ले गए। एसएसआइ समेत थाने के दफ्तर में बैठे दो मुंशी और अन्य पुलिसकर्मी सिर्फ मूकदर्शक बने देखते रह गए।

मौके से पकड़ा

डिफेंस एंक्लेव और लाला मौहम्मदपुर के बीच में एक मैदान है। जिसमें जुआरी दिनभर जुआ खेलते हैं। क्षेत्रवासियों की सूचना पर गुरुवार को कंकरखेड़ा पुलिस मैदान पर पहुंची तो वहां जुआरियों में भगदड़ मच गई। मैदान छोड़कर भीड़ भागने लगी। वहीं से तीन युवकों को पुलिस ने जुआ खेलने के आरोप में दबोच लिया। एक युवक ने पुलिस से बदसलूकी की, जिस पर सिपाही ने युवक को डंडा मार दिया।

करने लगे हंगामा

पुलिस तीनों युवकों को हिरासत में लेकर थाने ले आई। करीब एक घंटे बाद युवकों के पक्ष में आए उनके परिजन और पड़ोसी युवकों को लाने वाले फेंटम सिपाही और होमगार्ड से बदसलूकी करने लगे। वहीं मुंशी के पास हिरासत में बैठे तीनों युवकों को जबरन ले जाने लगे। पुलिस ने शांत रहने को कहा तो शोर-शराबा करने लगे।

मूकदर्शक बनी पुलिस

एसएसआइ महेश कुमार ने मामला जाना और सिपाही व युवकों से प्रकरण पूछा। भीड़ एसएसआइ के सामने ही सिपाही को बुरा भला कहने लगी। मगर पुलिस चुप्पी साध गई। बाद में तीनों युवकों को एक रजिस्टर पर साइन कराकर भीड़ जबरन थाने से ले गई और पुलिस मूकदर्शक बनी रही।

इनका कहना है

कार्यवाहक एसओ महेश कुमार का कहना है कि जुआ खेलने के आरोप में पुलिस तीनों युवकों को लाई थी, मगर पूछताछ में वह जुआरी नहीं निकले। बाद में उन्हें परिवार संग जाने दिया गया।

Posted By: Inextlive