गिरफ्तार हिस्ट्रीशीटर की निशानदेही पर पकड़े गए ज्वैलर्स

-लूटपाट की वारदातों में बदमाशों के लिए करते थे मुखबिरी

एसएसपी की कारोबारी नेताओं से सजग रहने की अपील की

Meerut : शुक्रवार को पुलिस एनकाउंटर में घायल शातिर बदमाश की निशानदेही पर 2 सर्राफा कारोबारियों को पुलिस ने धर दबोचा है। दोनों ही सर्राफा कारोबारियों पर बदमाशों से लूट और चोरी का सोना-चांदी खरीदने का आरोप है। वहीं ये कारोबारी बाजार में आ रहे दूरदराज के सर्राफा कारोबारियों की बदमाशों के लिए मुखबिरी भी करते थे। गत दिनों देहली गेट थानाक्षेत्र में सर्राफा कारोबारियों के साथ लूटपाट में आरोपी कारोबारियों की भूमिका भी पुलिस को नजर आ रही है।

एनकाउंटर में पकड़ा बदमाश

पुलिस लाइन में एसएसपी ने बताया कि गत 30 अक्टूबर को मेरठ के सराय बहलीम के रहने वाले सर्राफा कारोबारी इमरान के साथ उस समय बदमाशों ने लूटपाट कर ली थी जब वो सोने-चांदी के जेवरात लेकर मुजफ्फरनगर से वापस आ रहा था। रोडवेज बस में कारोबारी को नशीला पदार्थ सुघांकर बदमाशों ने सोना और चांदी लूट लिया लिया। वहीं 19 नवंबर को उधमसिंह नगर के सर्राफ नैतिक अग्रवाल के साथ दो व्यक्तियों ने पीएल शर्मा जिला अस्पताल के सामने चेकिंग के नाम पर रोककर सोने के आभूषण लूट लिए थे। छानबीन में खिवाई, सरुरपुर का रहने वाला राशिद उर्फ शोल्हा का नाम सामने आया। पुलिस ने इस पर 25 हजार का इनाम घोषित कर दिया।

टाउनहॉल से पकड़ा

एसएसपी ने बताया कि शनिवार चेकिंग के दौरान पुलिस ने घंटाघर के समीप दो बाइकों पर सवार 4 युवकों को रुकने का इशारा किया। युवकों ने रुकने के बजाय पुलिस टीम पर फायर कर दिया। पुलिस ने आरोपियों की घेराबंदी की तो भीड़भाड़ का फायदा उठाकर 3 बदमाश तो फरार हो गए जबकि एक बदमाश को पुलिस ने टाउन हॉल में घेराबंदी कर पकड़ लिया। एनकाउंटर में बदमाश के पैर में गोली लगी। पुलिस गिरफ्त में आया बदमाश 25 हजारी कुख्यात राशिद उर्फ शोल्हा था। पुलिस ने आरोपी के पास से ठगी किया गया माल-जेवरात, सोना-चांदी नकदी बरामद की। पूछताछ पर बदमाश ने बताया कि यह लूटा हुआ सोना और रकम सराय बहलीम निवासी इमरान का है, जिसे वो शहर सर्राफा में दो सर्राफा कारोबारियों के पास बेचने के लिए लाया था।

पुलिस ने दबोचे सर्राफ

आरोपी राशिद की निशानदेही पर पुलिस ने शहर सर्राफा से सर्राफा व्यवसायी संदीप कुमार उर्फ बिट्टन और दीपक को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस को सर्राफा कारोबारियों के पास से वो सोना भी बरामद हो गया जो उन्होंने बदमाशों से औने-पौने दामों में खरीदा था। आरोपी कारोबारियों ने आवाज देकर बाजार के अन्य कारोबारियों को इकट्ठा कर लिया। हालांकि पुलिस ने लाठी फटकारकर विरोध कर रहे लोगों को खदेड़ दिया।

Posted By: Inextlive