-अतिक्रमण हटने के बाद सड़कों पर हर तरफ दिख रहे बिजली के पोल्स व ट्रांसफॉर्मर्स

देहरादून, अतिक्रमण हटाने के बाद दून सिटी के तमाम इलाकों में मुख्य सड़कों पर बिजली के पोल्स, ट्रांसफॉर्मर्स का अतिक्रमण बाकी रह गया है। कब तक ये बिजली के पोल हट पाएंगे, कहा नहीं जा सकता। लेकिन, यूपीसीएल का कहना है कि इसके लिए पीडब्ल्यूडी व यूपीसीएल के अधिकारियों का ज्वाइंट इंस्पेक्शन होगा। इसके बाद ही ये बिजली के मौजूद पोल्स व ट्रांसफॉर्मर्स पर निर्णय लिया जा सकेगा।

ज्वाइंट इंस्पेक्शन होगा

हाईकोर्ट के निर्देश पर इस बार सेकेंड फेज के तहत लगातार अतिक्रमण हटाने को सिलसिला जारी है। अधिकतर हिस्सों में मौजूद अतिक्रमण पर रोजाना जेसीबी गरज रही है। लेकिन, अब शहर के अधिकतर इलाकों में यहां तक फुटपाथ पर भी बिजली के पोल्स व ट्रांसफॉर्मर ही नजर आ रहे हैं। यहां तक कि ये बिजली के पोल्स व ट्रांसफर अब अतिक्रमण हटने के बाद चौड़ी हो चुकी सड़कों पर रोड एक्सीडेंट्स तक का सबसे बड़ा जरिया बन रहे हैं। जबकि पिछले वर्ष जब अतिक्रमण हटाया गया था, तब यूपीसीएल की ओर से पीडब्ल्यूडी को करीब 13 करोड़ रुपए का प्रोजेक्ट सौंपा था। जिसके एवज में ये धनराशि पीडब्ल्यूडी की ओर से जारी नहीं हो पाई। वहीं दूसरी ओर इस बार भी अतिक्रमण हटाया जा चुका है। फिर से ऐसे बिजली के पोल व ट्रांसफॉर्मर सड़कों के बीचोंबीच नजर आने लगे हैं। इस बारे में यूपीसीएल का कहना है कि जल्द ही इस पर फैसला हो जाएगा। यूपीसीएल के प्रवक्ता व चीफ इंजीनियर एके सिंह का कहना है कि इस मुद्दे पर पीडब्ल्यूडी व यूपीसीएल के अधिकारियों का ज्वाइंट इंस्पेक्शन होगा। जिसके बाद निर्णय लिया जाएगा कि पोल्स व ट्रांसफॉर्मर्स कहां और कब शिफ्ट हो पाएंगे।

------

हाथीबड़कला एसडीओ ऑफिस के अतिक्रमण से टूटने के कारण जल्द ही कंज्यूमर्स को किसी प्रकार की दिक्कत नहीं आने दी जाएगी। इसके लिए यूपीसीएल तैयारियों में जुटा हुआ है।

-एके सिंह, प्रवक्ता यूपीसीएल व चीफ इंजीनियर।

Posted By: Inextlive