- नगर निगम की टीम और पुलिस ने चलाया अभियान, 3 घंटे चली कार्रवाई

- कई व्यापारियों का सामान जब्त, मौके पर खुद मेयर रहे मौजूद

- मेयर ने संभाला मोर्चा, व्यापारियों ने किया कार्रवाई का विरोध

देहरादून, शहर में अतिक्रमण के खिलाफ नगर निगम ने कार्रवाई शुरू कर दी है. शुरुआत पलटन बाजार से की गई, मोर्चा खुद निगम के मेयर ने संभाला. पलटन बाजार में 3 घंटे निगम और पुलिस की टीम ने सड़क पर अतिक्रमण करने वाले व्यापारियों के खिलाफ जमकर कार्रवाई की. कई व्यापारियों का सामान जब्त कर लिया गया. इस दौरान टीम को व्यापारियों का आक्रोश भी झेलना पड़ा, खुद मेयर की कई व्यापारियों से गर्मागर्म बहस भी हुई. पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा, दो व्यापारी भी हिरासत में लिये गए. निगम की इस कार्रवाई से बाजार में हड़कंप मच गया.

तपती गर्मी में गरमा-गर्मी

दोपहर बाद करीब 3 बजे नगर निगम की टीम तपती गर्मी में अतिक्रमण हटाने पलटन बाजार पहुंची. पुलिस फोर्स के साथ टीम को आते देख व्यापारी सड़क पर उतर आए. टीम ने अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई जैसे ही शुरू की, व्यापारी भड़क गए. मौके पर खुद मेयर भी मौजूद रहे, उनसे भी व्यापारियों ने अपना आक्रोश जताया और कार्रवाई का विरोध किया. पुलिस, नगर निगम की टीम और मेयर के साथ व्यापारियों की जमकर गरमा-गर्मी हुई. व्यापारियों को शांत करने के लिए पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा, इस दौरान दो व्यापारियों को पुलिस ने हिरासत में भी लिया हालांकि उन्हें थाने ले जाकर छोड़ दिया गया.

मेयर ने खुद संभाला मोर्चा

अतिक्रमण हटाने के अभियान के दौरान नगर निगम के मेयर सुनील उनियाल गामा 3 घंटे तक खुद मोर्चा संभाले रहे. व्यापारियों का आक्रोश भी उन्हें झेलना पड़ा. कई व्यापारियों के साथ जमकर बहस हुई. इस दौरान नगर आयुक्त विनय शंकर पांडे भी मौके पर डटे रहे.

दोबारा कब्जे पर केस दर्ज करने की वार्निग

निगम प्रशासन ने सड़क पर दोबारा कब्जा करने पर व्यापारियों के खिलाफ केस दर्ज करने की चेतावनी भी दी. व्यापारियों से दुकानों की हद से बाहर सामान न रखने के निर्देश दिए गये. इसके अवाला फुटपाथ पर ठली, रेहड़ी लगाने वालों के खिलाफ भी निगम अब नियमित कार्रवाई करेगा.

व्यापारियों ने नहीं किया सहयोग

पलटन बाजार में अतिक्रमण हटाने को लेकर नगर निगम ने पहले से प्लान तय किया था. इस संबंध में व्यापारियों के साथ भी मीटिंग की गई थी. मीटिंग में व्यापारियों ने अतिक्रमण हटाने में सहयोग करने की बात कही थी, लेकिन मंडे को जब निगम की टीम मौके पर पहुंची तो व्यापारियों ने सहयोग नहीं किया और विरोध में सड़क पर उतर आए.

यहां चला अतिक्रमण पर डंडा

पलटन बाजार

लक्खीबाग

हनुमान चौक

मच्छी बाजार

धामावाला

-----------

शहर को अतिक्रमण मुक्त करने का निगम संकल्प ले चुका है. कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी. जो व्यापारी अतिक्रमण हटाने का विरोध करेगा. उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

सुनील उनियाल गामा, मेयर

Posted By: Ravi Pal