- शहर में आज से अतिक्रमण के खिलाफ गरजेगा डोजर

- 28 सितंबर तक चलेगा अतिक्रमण हटाओ अभियान

- शहर को 4 जोन में बांटा, हर जोन की जिम्मेदारी एक टीम को

देहरादून।

शहर में आज से अतिक्रमण हटाओ अभियान के दूसरा चरण शुरू होगा। इस बार प्रशासन द्वारा जिसका अतिक्रमण ढहाया जाएगा, उससे इसका खर्चा भी वसूल किया जाएगा। अतिक्रमण का लाल निशान मिटाने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी। अतिक्रमण के खिलाफ यह अभियान 28 सितंबर तक चलेगा। अभियान का आगाज प्रेमनगर से होगा। अतिक्रमण हटाने के लिए शहर को चार जोन में बांटकर चार टीमें गठित की गई हैं।

डीएम ने ली मीटिंग, टास्क फोर्स गठित

हाई कोर्ट के आदेश पर जिले में अतिक्रमण हटाओ अभियान को लेकर डीएम सी रविशंकर ने वेडनसडे को कलेक्ट्रेट में मीटिंग की और टास्क फोर्स का गठन किया गया। टास्क फोर्स को बताया गया कि सभी टीमें सुबह 10:30 बजे से शाम 4 बजे तक अभियान चलाएंगी। शाम 5 बजे हटाए गए अतिक्रमण का ब्योरा सर्वे चौक स्थित आईआरडीपी सभागार में अपर सचिव, न्याय को उपलब्ध कराना होगा। टास्क फोर्स के साथ एसडीएम, तहसीलदार, लेखपाल, पीडब्ल्यूडी, नगर निगम, एमडीडीए के अधिकारी और पुलिस फोर्स मौजूद रहेगी।

पहले पैमाइश, फिर ध्वस्तीकरण

डीएम सी रविशंकर ने बताया कि पहले अतिक्रमण की पैमाइश की जाएगी, रेवेन्यू डिपार्टमेंट और पीडब्ल्यूडी यह कार्य करेंगे। इसके बाद ध्वस्तीकरण की कार्रवाई होगी। मौके से तत्काल मलबा भी हटाया जाएगा। एमडीडीए द्वारा सीलिंग की कार्रवाई की जाएगी। शहर के फ्लाई ओवर, आरओबी के नीचे अतिक्रमण ढहाने के बाद वहां फायर ब्रिगेड के वाहनों की पार्किग व जनसुविधा केंद्र बनाए जाएंगे। एमडीडीए के उपाध्यक्ष आशीष कुमार श्रीवास्तव ने मीटिंग में बताया कि पैमाइश के बाद लाल निशान हटाने वालों के खिलाफ केस दर्ज किया जाएगा।

सुरक्षाबल रहेगा तैनात

बैठक में एसएसपीअरुण मोहन जोशी ने बताया कि अतिक्रमण हटाये जाने के दौरान पर्याप्त सुरक्षाबल तैनात किया जाएगा। बैठक में नगर मजिस्ट्रेट अभिषेक रूहेला, एसपी सिटी श्वेता चौबे, एडीएम प्रशासन रामजी शरण शर्मा, एसडीएम सदर कमलेश मेहता, एसडीएम अपूर्वा, डालनवाला सीओ जया बलूनी मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive