दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट में खबर छपने के बाद अनरजिस्टर्ड ई-रिक्शा के खिलाफ चला अभियान

ALLAHABAD: इलाहाबाद को प्रदूषण मुक्त करने के लिए सोमवार से आरटीओ आफिस की ओर से अभियान शुरू किया गया। इस दौरान आरटीओ ऑफिस की ओर से गठित टीमों ने ई रिक्शा को दौड़ा-दौड़ा कर पकड़ा और उन्हें संबंधित थानों में सीज किया गया। एआरटीओ प्रवर्तन रविकांत शुक्ला ने अभियान में तेजी के लिए दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट में सोमवार को छपी खबर (जमीन के फेर में अभियान फेल) को रीजन बताया।

तीन टीमों ने शुरू की कार्रवाई

आरटीओ प्रवर्तन आरके सिंह ने डीजल युक्त टैंपों के साथ ही बिना रजिस्ट्रेशन शहर की गलियों दौड़ रहे ई-रिक्शा के खिलाफ अभियान के लिए तीन टीमें गठित की गई थी। अभियान पूर्वान्ह ग्यारह बजे से दोपहर दो बजे तक चला। पहली टीम एआरटीओ प्रवर्तन रविकांत शुक्ला, दूसरी टीम यात्री कर निरीक्षक सुरेन्द्र कुमार और तीसरी टीम की अगुवाई यात्री कर निरीक्षक विक्रांत सिंह ने की।

पहले दिन पंद्रह रिक्शा सीज

एआरटीओ प्रवर्तन रविकांत शुक्ला की टीम ने गुडि़या तालाब के आसपास दौड़ रहे पांच ई-रिक्शा को पकड़कर सीज किया और खुल्दाबाद थाने में बंद कराया। तेलियरगंज से मोहक हास्पिटल के बीच यात्री कर अधिकारी सुरेन्द्र कुमार की टीम ने पांच ई रिक्शा को पकड़कर सीज किया और ट्रैफिक पुलिस लाइंस में खड़ा कराया। यात्री कर अधिकारी ने म्योहाल चौराहे के पास खड़े पांच ई रिक्शा को सीज कर पुलिस लाइंस में बंद कराया।

तेइस टेंपो सीज, तीन का चालान

शहर को प्रदूषण से मुक्त रखने के लिए सोमवार से डीजल युक्त टेंपो के खिलाफ भी अभियान शुरू किया गया। इलाहाबाद जंक्शन के सामने से पांच विक्रम को पकड़कर खुल्दाबाद थाने में बंद कराया गया। आठ विक्रम को ब्लड बैंक के आसपास के एरिया से पकड़ा गया और सभी को सीज कर ट्रैफिक पुलिस लाइंस में बंद किया गया। म्योहाल चौराहे के पास सवारी लेकर जा रही तीन टेंपो से सवारियों को उतारा गया और चालान काटा गया। लल्ला की चुंगी से तेलियरगंज की ओर जा रही डीजल युक्त दस विक्रम को पकड़कर सीज किया गया। उसे पुलिस लाइंस में बंद कराया गया।

अभियान तो डीजल युक्त वाहनों को लेकर शुरू किया गया था। हालांकि इसी दौरान बिना रजिस्ट्रेशन चल रहे ई-रिक्शा को भी पकड़ने का निर्णय लिया गया। अब इनके खिलाफ भी लगातार अभियान चलेगा।

रविकांत शुक्ला, एआरटीओ प्रवर्तन

03 टीमें गठित की गई थीं इस मेगा अभियान के लिए

05 ई-रिक्शा गुडि़या तालाब के आसपास पकड़े गए

05 ई-रिक्शा तेलियरगंज से मोहक हॉस्पिटल के बीच पकड़े

05 ई-रिक्शा म्योहाल चौराहे के पास पकड़े गए

23 डीजल टेंपो को सीज करके बंद कर दिया गया

03 डीजल टेंपो का चालान भी किया गया

Posted By: Inextlive