देहरादून:

पथरियापीर शराब कांड में शराब तस्करों से मिलीभगत में कोतवाली के दो कॉन्स्टेबल प्रदीप कुमार व मोहित शर्मा को लाइन हाजिर कर दिया है। आरोप है कि दोनों की शराब तस्करों से मिलीभगत थी और दोनों पुलिस की गोपनीय व छापामारी की सूचनाएं तस्करों को लीक करते थे। उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की तैयारी है।

तस्करों को लीक करते थे इन्फॉर्मेशन

सितंबर में पथरियापीर में जहरीली शराब पीने से कथित रूप से 7 लोगों की मौत हो गई थी। इसके बाद एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने कोतवाल शिशुपाल नेगी और धारा चौकी प्रभारी कुलवंत सिंह को सस्पेंड कर दिया था और मामले की जांच एसपी रूरल प्रमेंद्र डोभाल को सौंपी थी। जांच में सामने आया कि कोतवाली के दो कॉन्स्टेबल प्रदीप कुमार और मोहित शर्मा की शराब तस्करों से मिलीभगत थी। दोनों की कॉल रिकॉर्ड में तस्करों के नंबर निकले। जांच में यह भी सामने आया कि दोनों पुलिस छापामारी और अन्य गोपनीय सूचनाएं भी तस्करों को देते थे। इसके बाद एसपी रूरल ने दोनों के खिलाफ जांच रिपोर्ट एसएसपी को सौंपी। एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने बताया कि दोनों को लाइन हाजिर कर दिया है। दोनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है। इसकी विवेचना सीओ सदर लोकजीत को सौंपी गई है। विवेचना के बाद दोनों सिपाहियों के खिलाफ केस भी दर्ज किया जा सकता है।

कोतवाल व धारा चौकी प्रभारी बहाल

वहीं, इस मामले में सस्पेंड किए गए कोतवाल शिशुपाल सिंह नेगी और धारा चौकी प्रभारी कुलवंत सिंह को क्लीन चिट मिली है। दोनों की शराब तस्करों से कोई संलिप्तता नहीं पाई गई। एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने दोनों को उसी कोतवाली और चौकी में बहाल कर दिया है।

Posted By: Inextlive