पचास हजार से लेकर डेढ़ लाख रुपये तक के बिजली बकाएदारों के खिलाफ की गई कार्रवाई

तेलियरगंज और टैगोर टाउन एसडीओ की अगुवाई में काटा गया कनेक्शन

ALLAHABAD: बिजली चोरी और बड़े से लेकर छोटे बकाएदारों के खिलाफ पावर कारपोरेशन व्यापक स्तर पर अभियान चला रहा है। इसी क्रम में पहले से चिन्हित पचास हजार से लेकर डेढ़ लाख रुपए तक के बकाएदारों के खिलाफ शनिवार को अभियान चला। तेलियरगंज सब स्टेशन के एसडीओ आरपी सिंह और टैगोर टाउन के एसडीओ विजय प्रताप तिवारी की अगुवाई में कुल 71 बकाएदारों का कनेक्शन काटा गया। तीन वर्ष से अधिक के बकाए पर तेलियरगंज, गोविंदपुर व फाफामऊ एरिया में 28 तो टैगोर टाउन, कर्नलगंज, कटरा व जार्जटाउन एरिया में 43 बकाएदारों का कनेक्शन काटा गया। सुबह दस बजे से लेकर शाम चार बजे तक कार्रवाई चली।

फोर्स के साए में रहा सन्नाटा

बड़े बकाएदारों के खिलाफ कार्रवाई में कर्नलगंज, जार्जटाउन व शिवकुटी थाने से भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौजूद रही। इस दौरान टैगोर टाउन, जार्जटाउन व गोविंदपुर में तो बकाएदारों की बोलने की हिम्मत नहीं पड़ी, लेकिन अपट्रान चौराहे के पास दो बकाएदारों ने जमकर विरोध किया। अधिकारियों की सख्ती की वजह से कार्रवाई शांतिपूर्वक तरीके से पूरी की गई।

दो दिन बाद फिर होगी चेकिंग

विभागीय अधिकारियों ने शनिवार को जिस एरिया में बकाएदारों का कनेक्शन काटा है वहां दो दिन बाद औचक निरीक्षण किया जाएगा। टैगोर टाउन सब स्टेशन के एसडीओ विजय प्रताप तिवारी ने बताया कि यदि दो दिनों के बाद चेकिंग में किसी भी बकाएदार ने अवैध तरीके से कनेक्शन जोड़ा होगा तो उसके खिलाफ संबंधित थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी।

कल्याणी देवी में सप्लाई रहेगी बाधित

कल्याणी देवी व उसके आसपास के एरिया में रविवार को विद्युत आपूर्ति सुबह दस बजे से लेकर दोपहर दो बजे तक बाधित रहेगी। ऐसा 33 इनटू 11केवी उपकेन्द्र कल्याणी देवी के पावर परिवर्तक पर अति आवश्यक अनुरक्षण कार्य कराए जाने की वजह से किया जाएगा। मुख्य अभियंता वितरण कार्यालय से संबद्ध अधिशाषी अभियंता राम कुंजन ने उपभोक्ताओं से निर्धारित समय से पहले रोजमर्रा की जरुरतों को पूरा करने की अपील की है।

Posted By: Inextlive