-आध्यात्मिक गुरु सद्गुरु जग्गी वासुदेव पहुंचे बनारस

-कई देशों के फॉलोअर्स के बीच दिया प्रवचन

VARANASI

काशी क्रम के तहत बांडिंग विथ लाइट थीम पर आयोजित आध्यात्मिक कार्यक्रम के अंतिम दौर में दुनियाभर के फॉलोअर्स का बनारस में जमावड़ा हो रहा है। इसी कड़ी में ईशा फाउंडेशन के अध्यक्ष सद्गुरु जग्गी वासुदेव 24 सितंबर तक आयोजित आध्यात्मिक आयोजन काशी क्रम में शामिल होने के लिए वाराणसी में हैं। वहीं इस आध्यात्मिक आयोजन में भाग लेने के लिए देश-विदेश से उनके 500 से अधिक अनुयायी और बॉलीवुड एक्ट्रेस भी वाराणसी पहुंचीं हैं।

होटल में हुई गंगा आरती

कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे अतिथि बृजरमा पैलेस में ठहरे हुए हैं। इन फॉलोअर्स के लिए बाढ़ में गंगा आरती प्रभावित होने की वजह से होटल में ही गंगा आरती का आयोजन किया गया। जबकि टीम के सदस्यों ने बाबा दरबार और सारनाथ सहित शहर के प्रमुख मंदिरों में भी दर्शन पूजन किया। सोमवार को गंगा नदी के तट पर दशाश्वमेध घाट स्थित होटल कैंपस में सद्गुरु जग्गी वासुदेव ने देश विदेश से आए अपने अनुयायियों और संस्था के लोगों के साथ संवाद किया। इस दौरान आध्यात्मिक प्रवचन के दौरान उन्होंने लोगों को काशी की महत्ता भी बताई। इसके साथ ही ज्ञान, ऊर्जा और प्रकाश को जीवन में उतारने को लेकर भी आह्वान किया। वहीं योगा सेशन में आदियोगी भगवान शिव की नगरी में आस्था और विज्ञान का समन्वय भी देखने को मिला।

जूही ने मंदिर में किया दर्शन-पूजन

बॉलीवुड एक्ट्रेस जूही चावला ने सोमवार की सुबह संकठा गली स्थित मां संकठा का दर्शन पूजन किया। इसके साथ ही शीतला गली स्थित शीतला मंदिर में भी शीश नवाया। जूही चावला ने संकठा मंदिर में थोड़ी देर बैठकर ध्यान किया। मंदिर के पुजारी गोविंद ने बताया कि जूही चावला यहां कई लोगों के साथ आई थीं और वो मंदिर में कुछ देर तक बैठी रहीं। ईशा फाउंडेशन के अध्यक्ष और आध्यात्मिक गुरु जग्गी वासुदेव के कार्यक्रम में भाग लेने जूही वाराणसी आई हैं। उधर सद्गरु के कार्यक्रम में जूही के अलावा कंगना रानौत भी हैं।

फॉरेनर्स ने किया योगा

गुरु जग्गी वासुदेव के कार्यक्रम में उनके विदेशी शिष्यों की संख्या काफी ज्यादा है। योग के लिए लोगों ने बनारस से योगा मैट भी खरीदा। आसपास स्थित स्पो‌र्ट्स की दुकानों से मैट खरीदने के लिए जग्गी वासुदेव के काशी क्रम में शामिल होने आए विदेशी फॉलोअर्स की भीड़ लगी रही।

Posted By: Inextlive