- रत्न जडि़त व स्टोन वाली ड्रेस की इस बार खास डिमाण्ड, नवरात्रि पर जमकर हो रही खरीददारी

kanpur@inext.co.in

KANPUR। नवरात्रि के दिनों में मंदिरों व घरों में माता का दरबार सजा है। भक्तों ने मां को सजाने व भव्य रूप देने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी है। इस नवरात्रि पर माता को सजाने के लिए मार्केट में इस बार कुछ खास नई ड्रेसेज आई हैं। जिनमें कोलकाता से आई रत्न जडि़त व स्टोन वाली ड्रेसेज काफी पसन्द की जा रही हैं। इन ड्रेसेज की खासी डिमाण्ड है।

एक करोड़ के आसपास है व्यापार

सिटी में नवरात्रि के ड्रेस का व्यापार एक करोड़ से ज्यादा है। नवरात्रि के मौके पर भक्त मां को सजाने व संवारने के लिए कई तरह ड्रेसेज व आभूषण लेते हैं। नवीन मार्केट में गोपाल गुडि़यावाला दुकान के ओनर गोपाल अग्रवाल ने बताया कि नवरात्रि के मौके पर पूरे शहर में करीब एक करोड़ के आसपास का व्यापार होता है। कानपुर से आसपास के जिलों में भी सामान जाता है। सिटी में सबसे ज्यादा नवरात्रि पर ड्रेसेज कोलकाता से आती हैं। इसके अलावा मुम्बई, बनारस आदि शहरों से भी आती हैं।

सामान रेट(रुपये में)

हाथ कड़ी ख्0-क्00

बाजूबन्द फ्0-क्00

मुकुट ब्0-क्000

हाथ कुण्डल भ्0-800

लहंगा-चुनरी भ्0-ख्भ्00

करधनी ख्भ्-900

बिन्दी क्0-क्00

स्टोन वाली ड्रेस की खासी डिमाण्ड

मार्केट में इस बार स्टोन वाली ड्रेस की खासी डिमाण्ड है। इस लहंगा चुनरी में स्टोन लगे हुए हैं। चुनरी तो पूरी तरह से स्टोन से जरिए ही बनाई गई है। मार्केट में इस बार ये नई ड्रेस खूब धूम मचा रही है। कई लोग इन ड्रेसेज को खरीद रहे हैं। इस ड्रेस की कीमत 700 रुपये से शुरू होती है और करीब क्0 हजार रुपये के आसपास जाती है।

Posted By: Inextlive