-जम्मू-कश्मीर के बंदियों की सुरक्षा पर पुलिस-प्रशासन मुस्तैद

-कमिश्नर, एडीजी समेत अन्य अधिकारियों के साथ पहुंचे सेंट्रल जेल

-जेल परिसर के अंदर और बाहर पुलिस सुरक्षा के रहे बेहतर इंतजाम

आगरा। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी रविवार दोपहर बाद सेंट्रल जेल पहुंचे। उन्होंने यहां जम्मू-कश्मीर से शिफ्ट किए गए 26 बंदियों की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। प्रमुख सचिव ने हाई सिक्योरिटी सेल का निरीक्षण कर अधीनस्थों को दिशा-निर्देश दिए।

कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद वहां की जेलों से प्रमुख बंदियों को दूसरे राज्यों में शिफ्ट किया गया है। इनमें अधिकांश अलगाववादी नेता और पत्थरबाज शामिल हैं। आठ अगस्त को सेंट्रल जेल में भी 30 बंदियों को भेजा गया है। कश्मीर के प्रमुख अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी का करीबी कयूम भी इनमें शामिल है।

सचिव ने परखी हाई सिक्योरिटी

बंदियों को शिफ्ट करने के साथ ही सेंट्रल जेल परिसर के इर्द गिर्द सुरक्षा घेरा और कड़ा कर दिया गया है। अपर मुख्य सचिव गृह सुरक्षा इंतजाम देखने रविवार दोपहर बाद 3. 35 बजे सेंट्रल जेल पहुंचे। उनके साथ कमिश्नर अनिल कुमार, एडीजी जोन अजय आनंद, आइजी रेंज ए.सतीश गणेश, डीएम एनजी रवि कुमार, एसएसपी बबलू कुमार अधिकारी थे। अपर मुख्य सचिव ने हाई सिक्योरिटी सेल का निरीक्षण किया। बंदियों के स्वास्थ्य आदि के बारे में भी पूछा।

40 मिनट तक रहे जेल परिसर में

सचिव गृह के साथ पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने जेल परिसर में करीब चालीस मिनट तक यहां रहे। इस दौरान अधिकारियों से जेल परिसर के अंदर और बाहर की सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी ली। उन्होंने जेल प्रशासन एवं स्थानीय अधिकारियों को सुरक्षा को लेकर दिशा-निर्देश दिए।

जेल स्टाफ की भी होगी चेकिंग

हाई सिक्योरिटी सेल तो दूर सेंट्रल जेल के पास प¨रदा भी पर नहीं मार सकता। जेल के अंदर और बाहर जम्मू -कश्मीर के बंदियों की सात चक्रीय सुरक्षा व्यवस्था है। प्रत्येक चक्र में सशस्त्र पुलिस बल तैनात है। जेल स्टाफ को भी चेकिंग के बिना अंदर नहीं जाने दिया जा रहा।

Posted By: Inextlive