- दून स्थित एनआईईपीवीडी कैंपस में हुआ हादसा

देहरादून: नेशनल इंस्टीट्यूट फॉर द एंपावरमेंट ऑफ पर्सन विद विजुअल डिसेबिलिटीज (एनआईईपीवीडी) कैंपस में सीवर टैंक में गिरकर संविदा कर्मी की मौत हो गई. करीब डेढ़ घंटे बाद उसका शव निकाला जा सका. ये लापरवाही उस संस्थान में हुई है जहां दृष्टिबाधित बच्चे पढ़ते हैं, बताया जा रहा है कि सीवर का ढक्कन जर्जर था, जैसे ही संविदा कर्मी ने उस पर पैर रखा वह ढक्कन सहित सीवर में जा गिरा.

संडे दोपहर सवा 3 बजे के करीब राजीव लाल (26) मूल निवासी रुद्रप्रयाग हाल निवासी बॉडीगार्ड बस्ती, जाखन एनआइईपीवीडी कैंपस के पीछे स्थित सीवर टैंक की तरफ सफाई करने गया था. एक सीवर टैंक का ढक्कन ढीला था, जिस पर पैर पड़ते ही वह ढक्कन समेत टैंक में जा गिरा. टैंक में संस्थान के मेस का पानी गिरता है. साथी संविदा कर्मी राजीव के चिल्लाने की आवाज सुन टैंक के पास पहुंचे, लेकिन वह कहीं नजर नहीं आया. कर्मचारियों ने संस्थान के डायरेक्टर को जानकारी दी. पुलिस को भी सूचना दी गई और रेस्क्यू के लिए फायर ब्रिगेड भी मौके पर पहुंची. करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद राजीव का शव बाहर निकाला जा सका.

संविदाकर्मी के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. उसके परिवार के लोग भी आ गए थे. यदि परिजनों की ओर से तहरीर दी जाती है तो कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी.

श्वेता चौबे, एसपी सिटी

Posted By: Ravi Pal