- बुल्गारियों में 8 से 11 अगस्त तक आयोजित हुई इंटरनेशनल जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप

>DEHRADUN: बुल्गारियन इंटरनेशनल जूनियर बैंडमिटन चैंपियनशिप 2019 में उत्तराखंड की झोली में गोल्ड आया है। अल्मोड़ा की रहने वाली अदिति भट्ट ने युगल में गोल्ड मैडल झटका है। बुल्गारिया में 8 से 11 अगस्त तक चले बुल्गारियन इंटरनेशनल जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए शानदार प्रदर्शन करते हुए युगल कैटेगरीज में अपनी जोड़ीदार तनिषा क्रेस्तो के साथ खेलते हुए युगल खिताब अपने नाम किया।

फाइनल में तुर्की की जोड़ी को दी मात

फाइनल में अदिति की जोड़ी ने तुर्की बेन्गिशु एरेक्टिन व जेहरा एर्दिम की जोड़ी को 21-15, 18-21 व 21-19 से हराकर गोल्ड मैडल झटका। जबकि सेमीफाइनल में अदिति की जोड़ी ने डेनमॉर्क की जोड़ी साइमन व एना रेबेरी की जोड़ी को 21-19, 21-15 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया था। वहीं क्वार्टर फाइनल में अदिति की जोड़ी ने डेनमार्क की जोड़ी, चक्रेस्तिने बुस्च व अमलिया को 15-21, 21-19 व 21-18 से हराया था। अदिति भट्ट के शानदार प्रदर्शन पर उत्तरांचल स्टेट बैडमिंटन संघ की अध्यक्ष अलकनंदा अशोक व सचिव पुष्कर जैन समेत सभी उत्तराखंड बैडमिंटन फैमिली ने अदिति के प्रदर्शन पर खुशी जताई है। संघ के उपाध्यक्ष बीएस मनकोटी के अनुसार उनके कोच डीके सेन को भी एसोसिएशन की ओर से बधाई दी गइर्1 है।

अल्मोड़ा की निवासी हैं अदिति भट्ट

अदिति भट्ट मूलरूप से अल्मोड़ा के द्वाराहाट की रहने वाली हैं। वर्तमान में वह बंगलुरू स्थित प्रकाश पादुकोण बैडमिंटन एकेडमी में कोचिंग ले रही हैं और उनके कोच डीके सेन हैं।

Posted By: Inextlive