नैनी में कब्जे से मुक्त कराई गई तीन हजार स्क्वायर मीटर भूमि

एडीए ने भूमि कब्जेदारों से मुक्त कराकर आवंटियों को दिया कब्जा

ALLAHABAD: शहर में ऐसे सैकड़ों लोग हैं, जिन्हें एडीए ने प्लॉट और फ्लैट का आवंटन तो कर दिया, लेकिन कई वर्षो बाद भी उन्हें कब्जा नहीं मिल सका है। उनकी जमीन पर भू माफिया का कब्जा है। अब कार्रवाई के नाम पर दौड़ाने वाले एडीए अधिकारी अब एक्शन मोड में आ गए हैं। प्रदेश में निजाम बदलने के बाद अधिकारियों के सुर बदल गए हैं।

छह माह से भटक रहे थे

नैनी स्थित एडीए की आवास योजना के तहत अक्टूबर महीने में एडीए ने लॉटरी के थ्रू प्लॉट का आवंटन 31 लोगों को किया। आवंटन के बाद भी आवंटियों को प्लॉट पर कब्जा नहीं मिल सका, क्योंकि नैनी के एक भू माफिया आवास योजना के करीब तीन हजार वर्ग मीटर एरिया की जमीन पर कब्जा कर लिया। बाउण्ड्री वाल तक खड़ी कर ली। आवंटन के बाद भी करीब छह महीने तक आवंटी कब्जा पाने के लिए भटकते रहे, लेकिन कोई लाभ नहीं मिला।

मिल गया जमीन पर कब्जा

शनिवार को एडीए के जोनल अधिकारी पुष्कर श्रीवास्तव ने पूरी टीम के साथ कार्रवाई की। वे दल-बल के साथ नैनी आवासीय योजना में पहुंचे और एडीए के तीन हजार स्क्वायर मीटर जमीन पर किए गए अवैध कब्जे को हटवाया। जमीन पर की गई बाउण्ड्री को तोड़कर 25 आवंटियों को प्लॉट का कब्जा दे दिया गया।

एडीए की आवासीय योजना की जमीन पर कुछ लोगों ने अवैध कब्जा कर लिया था। इसे गुरुवार को हटवाया गया और आवंटियों को प्लॉट एलाट किया गया। आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी।

पुष्कर श्रीवास्तव, जोनल अधिकारी, एडीए

Posted By: Inextlive