- कांवड़ यात्रा को लेकर पुलिस ने पूरी की तैयारी

- आईजी, डीआईजी ने की पुलिस लाइन में की बैठक

- सीओ, एसपी समेत थानेदारों को दिए गए दिशा निर्देश

Meerut: कांवड़ यात्रा को लेकर पुलिस-प्रशासन ने पूरी तैयारियां कर ली है। रविवार को पुलिस लाइन में आईजी आलोक शर्मा, डीआईजी के। सत्यनारायण और एसएसपी ओंकार सिंह ने एसपी, सीओ और थानेदारों के साथ बैठक की। कांवड़ यात्रा को शांति पूर्ण ढ़ंग से संपन्न कराए जाने के लिए अधिकारियों ने सख्ती से दिशा निर्देश दिए गए। वहीं दूसरी ओर एटीएस के कमांडों भी सुरक्षा के मद्देनजर मेरठ पहुंच गए हैं। पूरे जिलों को ख्क् जोन और म्0 सेक्टर में बांट दिया गया है।

लापरवाही पर गिरेगी गाज

आईजी आलोक शर्मा ने मेरठ जिले को ख्क् जोन और साठ सेक्टरों में बांट दिया है। जिसके लिए फोर्स की व्यवस्था भी कर दी गई है। आईजी आलोक शर्मा ने कहा जो भी पुलिस कर्मी लापरवाही करता पाया जाएगा, उसके खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जाएगी। कांवड़ यात्रा को शांति पूर्ण ढ़ंग से कराया जाना पुलिस प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती है।

एटीएस की टीम रखेगी निगारी

कांवड़ मार्ग पर एटीएस, क्यूआरटी की टीम निगरानी रखेंगी। डीआईजी के। सत्यनारायण ने बताया कि बम निरोधक दस्ते की भी कांवड़ मार्ग पर निगरानी बनाए रखने के लिए दिशा-निर्देश दिए गए हैं। औद्यड़नाथ मंदिर पर भी बम निरोधक दस्ता तैनात किया जाएगा।

सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जाएंगे

औद्यड़नाथ मंदिर, बेगमपुल, हनुमान चौंक, रेलवे रोड समेत कांवड़ मार्ग पर कैमरे पहले ही पुलिस प्रशासन द्वारा लगाएं गए हैं। लेकिन कुछ मार्गो पर कैमरा अभी नहीं लगाया गया है। जिसको आईजी ने जल्दी ही कैमरे लगाए जाने के निर्देश दिए हैं। एसपी सिटी ने कहा कि जल्द ही सीसीटीवी कैमरे लगा दिए जाएंगे।

ये की गई है तैनाती

क्। छह कंपनी पीएसी

ख्। एक कंपनी आरएएफ

फ्। एटीएस कमांडों

ब्। ख्00 सिपाही

भ्। ब्0 दारोगा

म्। ब्0 दीवान

7. दो प्लाटून गार्ड राहत कंपनी

मेरठ में क्9 प्वाइंट अति संवेदनशील प्वाइंट हैं, जहां फोर्स की तैनाती कर दी गई है। असामाजिक तत्व अगर कोई हरकत करेगा तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

-के। सत्यनारायण, डीआईजी

कांवड़ यात्रा के लिए फोर्स की व्यवस्था अलग है। जबकि औद्यड़नाथ मंदिर के लिए फोर्स की तैनाती अलग की गई है। जो अलग-अलग जगह सुरक्षा का जिम्मा संभालेंगी।

-ओंकार सिंह, एसएसपी

Posted By: Inextlive