- मंडी, मार्केट में बढ़ी भीड़ तो एसएसपी ने संभाली कमान

- एसएसपी ने पब्लिक से की सोशल डिस्टेंसिंग बनाने की अपील

GORAKHPUR: लॉकडाउन में सुबह की ढील कोरोना की लड़ाई में सबसे अहम सोशल डिस्टेंसिंग के लिए बड़ा चैलेंज बनती जा रही है। ऐसे में पुलिस ने इसके लिए कवायद शुरू कर दी है। गुरुवार की सुबह अचानक मंडी में पब्लिक की जबर्दस्त भीड़ जुट गई। मौके पर पहुंचे पुलिस कर्मियों ने भीड़ को कम करने के लिए लोगों को समझाने का प्रयास किया लेकिन कोई भी मानने को तैयार नहीं था। एसएसपी ने भी सभी को समझाने का प्रयास किया और सोशल डिस्टेंसिंग बनाने की बात कही।

पुलिस लाइन में एक मीटर की डिस्टेंसिंग

सोशल डिस्टेंसिंग बरकरार रहे इसके लिए प्रशासन और पुलिस ने कवायद शुरू कर दी है। पुलिस लाइंस में एक-एक मीटर डिस्टेंस के गोले बनाए जा रहे हैं। सामान लेने के दौरान इन्हीं गोलों में लोग अपना थैला लेकर खुद खड़े होंगे। हालांकि अब दवा की दुकानों से लेकर किराने की दुकानों के बाहर ऐसे गोले पुलिस खुद बनवाने जा रही है। वहीं लोगों ने भी सोशल मीडिया में इसे देखकर दुकानों के बाहर गोले बना दिए या दूरी पर खड़े होने के लिए मार्किग कर रहे हैं।

अपने घरों का रास्ता किया बंद

कोरोना वायरस को लेकर गोरखपुराइट्स मे अवेयरनेस और डर दोनों ही बढ़ा है। एक तरफ जहां लोग खुद बाहर न निकलने को लेकर जागरूक हो रहे। वहीं दूसरी तरफ बाहर से आने वाले लोगों को लेकर डर भी दिखाई दे रहा है। इतना ही नहीं होली के दिनों में घर आए विनोद सिंह के बच्चे दोबारा दिल्ली लौट गए। अब घर वाले उन्हें लेकर परेशान हैं कि वह वापस लौट आएं। मगर साधन बंद होने की वजह से परेशान हैं। वहीं दो दिन पहले अविनाश सिंह के एक रिश्तेदार घर पहुंचे लेकिन उन्हें बहाना बनाकर लौटा दिया गया।

व्यापारियों को मिला पास

कोरोनावायरस को लेकर 21 दिन का लॉकडाउन लागू कर दिया गया है् पीएम खुद हाथ जोड़कर अपील कर रहे हैं कि लोग बाहर न निकलें। लेकिन गोरखपुराइट्स ऐसे है जो मान नहीं रहें। जरूरी सामान खरीदने के लिए सुबह जो राहत दी गई उस दौरान मार्केट और सब्जी मंडी में खूब भीड़ जुटी। लोग बच्चों को लेकर सामान खरीदने निकल रहे हैं। जबकि कई जगहों पर बुजुर्ग खरीदारी करने को निकल रहे हैं। इस बीच न तो सोशल डिस्टेंसिंग का कोई ख्याल रहा और न ही बच्चों की फिक्र। हालांकि गुरुवार को प्रशासन ने होम डिलेवरी कराने के लिए कलेक्ट्रेट सभागार में व्यापारियों को पास दिया। अब ये व्यापारी पब्लिक तक खाद्य सामग्री पहुंचाएंगे जिससे घरों में कैद लोगों को दिक्कत न हो सके।

Posted By: Inextlive